scriptमौसम के फिर बदलने लगे मिजाज : गुजरात में अगले तीन दिन शीतलहर की चेतावनी | Cold wave warning in Gujarat for the next three days | Patrika News
अहमदाबाद

मौसम के फिर बदलने लगे मिजाज : गुजरात में अगले तीन दिन शीतलहर की चेतावनी

 
नौ तहसीलों में हल्की बारिश व बूंदाबांदी
 
 

अहमदाबादJan 23, 2022 / 09:50 pm

Omprakash Sharma

मौसम के फिर बदलने लगे मिजाज :  गुजरात में अगले तीन दिन शीतलहर की चेतावनी

मौसम के फिर बदलने लगे मिजाज : गुजरात में अगले तीन दिन शीतलहर की चेतावनी

अहमदाबाद. प्रदेश में एक बार फिर मौसम के मिजाज बदलने लगे हैं। अगले तीन दिनों तक राज्य के विविध भागों में शीतलहर की चेतावनी दी गई है। रविवार को तापमान में कमी आई है जिससे सर्दी में फिर से वृद्धि हुई है। राज्य में रविवार सुबह पूरे हुए 24 घंटे में नौ तहसीलों में हल्की बारिश भी हुई। इनमें छोटा उदेपुर जिले की संखेड़ा एवं जामनगर जिले की ध्रोल तहसील में सबसे अधिक नौ-नौ मिलीमीमटर बारिश हुई।
मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को भावनगर, राजकोट, पोरबंदर, सुरेन्द्रनगर, जूनागढ़ एवं कच्छ जिलों में शीतलहर की संभावना है। इसी तरह से मंगलवार और बुधवार को अहमदाबाद, गांधीनगर, बनासकांठा, साबरकांठा, पाटण, महेसाणा, भावनगर, राजकोट, पोरबंदर, सुरेन्द्रनगर, जूनागढ़ एवं कच्छ जिलों में शीतलहर के कारण सर्दी का जोर बढ़ सकता है। ठंडी हवाओं के कारण तापमान में गिरावट आई है। अहमदाबाद शहर में रविवार को अधिकमत तापमान 13.6 डिग्री व अधिकतम 22 .8 डिग्री दर्ज किया गया। सबसे कम 7.8 डिग्री न्यूनतम तापमान कच्छ के नलिया में रहा। अन्य प्रमुख शहरों में वडोदरा में न्यूनतम तापमान 16.2, सूरत में 17.2 और राजकोट में 12.7 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया। अगले तीन दिनों तक तापमान में दो से तीन डिग्री की कमी आ सकती है।
नौ तहसीलों में मावठ

राज्य में नौ तहसीलों में मावठ के रूप में हल्की बारिश हुई है। इनमें छोटा उदेपुर जिले की संखेड़ा एवं जामनगर जिले की ध्रोल तहसील में सबसे अधिक नौ-नौ मिलीमीमटर बारिश हुई। इसके अलावा वडोदरा की डभोई, व छोटा उदेपुर में चार-चार मिलीमीमटर बारिश दर्ज की गई। वडोदरा की कारंज तहसील समेत अन्य तहसीलों में भी बूंदाबांदी के रूप में मावठ हुई।

Home / Ahmedabad / मौसम के फिर बदलने लगे मिजाज : गुजरात में अगले तीन दिन शीतलहर की चेतावनी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो