आवे छे, आवे छे, कशू ना आवे

Mukesh Sharma

Publish: Dec, 07 2017 09:41:55 (IST)

Ahmedabad, Gujarat, India
आवे छे, आवे छे, कशू ना आवे

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने धंधुका की सभा में संबोधन के दौरान कई जुमले बोले। इन जुमलों ने लोगों के चेहरों पर हंसी की झड़ी लगा दी।पीएम मोदी ने इस संब

अहमदाबाद।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने धंधुका की सभा में संबोधन के दौरान कई जुमले बोले। इन जुमलों ने लोगों के चेहरों पर हंसी की झड़ी लगा दी।पीएम मोदी ने इस संबोधन में कांग्रेस के विज्ञापन पर भी चुटकी ली। मोदी ने परोक्ष रूप से ओखी चक्रवात से कांग्रेस की तुलना करते हुए कहा कि लोग पिछले तीन दिनों से तूफान आने की बात कर रहे थे, लेकिन यह तो महात्मा गांधी की धरती है कि चाहे जितना ही उबल रहा हो यहां आकर ठंडा हो जाता है। कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि आने वाला है, आने वाला है, लेकिन कुछ नहीं आएगा (आवे छे, आवे छे, कशू ना आवे)।

चार-चार बंगड़ी वाली गाड़ी...

मोदी ने भाजपा शासन के दौरान सुरक्षा की बात करते हुए कहा कि भाजपा सरकार के आने के बाद राज्य में सुरक्षा का माहौल बना। युवा ‘कफ्र्यू’ शब्द नहीं जानते। भाजपा सरकार आने के बाद यहां से कफ्र्यू खत्म हुआ, सुख शांति आई। उन्होंने बड़ी महंगी गाडिय़ां को चार, चार बंगड़ी वाली गाड़ी कहते हुए कहा कि करोड़पति को भी आज शांति चाहिए।

हवे नहीं कहेे...दीकरी ने बंदूके देजो...

मोदी ने धंधुका क्षेत्र में पुराने जमाने में लोकप्रिय कहावत की याद दिलाई। उन्होंने कहा कि पहले यहां जब पानी नहीं था, तब लोग यह कहा करते थे कि दीकरी ने बंदूके देजो, पण धंधुके ना देता, लेकिन जब से इस इलाके में पानी आ गया है तबसे यहां पर यह कहावत अब नहीं बोलते।

लंगड़ी बिजली अब नहीं

उन्होंने कहा कि उनके सत्ता संभालते ही लोगों ने उनसे राज्य में बिजली की समस्या का समाधान करने को कहा। मोदी ने कहा कि तब लोगों की जुंबा पर लंगड़ी बिजली की बात रहती थी। प्रतिदिन ट्रांसफॉर्मर जल जाते, टेलीविजन जल जाता, फ्रीज जल जाता था, लेकिन यह सब अब बंद हो गया।

राज्य के किसानों को ब्याज बिना ऋण का स्वागत : मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने धंधुका की चुनावी सभा में राज्य सरकार की ओर से किसानों के लिए ब्याज मुक्त ऋण की घोषणा का स्वागत किया। उन्होंने इस बात के लिए पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री विजय रूपानी को अभिनंदन देते हुए कहा कि किसानों की जिंदगी बदलने का काम भाजपा सरकार ने किया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि इसके तहत किसानों से ब्याज का एक भी पैसा नहीं लिया जाएगा। ब्याज की रकम गुजरात सरकार भरेगी।

उन्होंने किसानों के लिए अगले कुछ वर्षों में सोलर पंप से बिजली चलाने की भी बात की। मोदी के मुताबिक भारत सरकार बड़े पैमाने पर सोलर पंप निर्माण के कार्य में लगी है जिससे किसानों को बिजली के लिए कोई बिल नहीं देना पड़ेगा। सोलर पंप पर काम केंद्र सरकार के साथ-साथ गुजरात सरकार ने बीड़ा उठाया है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned