जीएसटी में बदलाव पर कांग्रेस ने मनाया जश्न

Mukesh Sharma

Publish: Nov, 14 2017 10:17:01 (IST)

Ahmedabad, Gujarat, India
जीएसटी में बदलाव पर कांग्रेस ने मनाया जश्न

शहर-जिला समिति के बैनर तले शनिवार शाम एलिसब्रिज स्थित कांग्रेस कार्यालय परिसर में जीएसटी में बदलाव पर आतिशबाजी कर खुशी मनाई। नेताओं का कहना था कि कांग

अहमदाबाद, शहर-जिला समिति के बैनर तले शनिवार शाम एलिसब्रिज स्थित कांग्रेस कार्यालय परिसर में जीएसटी में बदलाव पर आतिशबाजी कर खुशी मनाई। नेताओं का कहना था कि कांग्रेस के दबाव में सरकार को आखिरकार जीएसटी में बदलाव करना पड़ा।


कांग्रेस समिति के उपाध्यक्ष मौलिन वैष्णव ने कहा कि तत्कालीन यूपीए शासन में जीएसटी विधेयक लाया गया था, लेकिन मौजूदा प्रशासक उनका विरोध करते थे। अब सत्ता संभालते ही भारी टैक्स लगाकर जीएसटी लागू कर दिया। देशभर में उद्यमियों और व्यापारियों ने विरोध किया, लेकिन सरकार झुकने को तैयार नहीं थी, लेकिन कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने गुजरात दौरे पर जीएसटी को मुद्दा बनाया और उद्यमियों से संवाद किया था। कांग्रेस के दबाव और जनता के सहयोग से आखिरकार सरकार को झुकना पड़ा। इस मौके पर शहर कांग्रेस अध्यक्ष चेतन रावल कांग्रेस के नेता दिनेश शर्मा , पार्षद गोविंद परमार और प्रवक्ता मेहबूब पठान समेत कई पदाधिकारी शामिल थे।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी नवसर्जन गुजरात यात्रा के दूसरे और तीसरे दिन सात मंदिरों में शीश झुकाएंगे। वे दूसरे दिन रविवार का रोड शो मां अम्बा के चरणों में शीश झुकाकर प्रारंभ करेंगे। बाद में वे बहुचराजी में बहुचर माता, शंखेश्वर में जैन प्रभु, पाटण में कालिका मैया, दलितों के ईष्टदेव वीरमाया देव, वराणा में खोडियार माता और थरा में वाळीनाथ दादा के मंदिरों में दर्शन करेंगे। सुबह दस बजे दांता में राहुल का स्वागत होगा और पाटण में रामपुरा चौकड़ी के निकट सभा करेंगे।

बाद में डीसा, थरा और पाटण में आमसभा को संबोधित करेंगे। वहीं तीसरे दिन सोमवार को पाटण में कालिका मैया और वीरमाया के दर्शन करेंगे। 9.30 बजे राणकी वाव, दस बजे दलितों के नेताओं से बैठक करेंगे। 10.30 बजे हारीज के लिए रवाना होंगे। दोपहर एक बजे शंखेश्वर पहुंचेंगे, जहां जैन प्रभु के दर्शन के बाद दो बजे बहुचराजी पहुंचेंगे। वहां से मेहसाणा में मोढेरा रोड स्थित कच्छी कडवा पाटीदारवाडी में महिला सम्मेलन करेंगे। शाम 5.30 बजे विसनगर के लिए रवाना होंगे। विसनगर में विशाला पार्टी प्लॉट में आमसभा को संबोधित करेंगे।

1
Ad Block is Banned