scriptकांग्रेस का बनासकांठा, पाटण व मेहसाणा सीटों पर फंसा पेंच | Congress couldn't declare candidates yet | Patrika News
अहमदाबाद

कांग्रेस का बनासकांठा, पाटण व मेहसाणा सीटों पर फंसा पेंच

अब तक प्रत्याशियों की नहीं घोषणा, कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की दिल्ली में आज होगी बैठक

अहमदाबादMar 25, 2019 / 10:53 pm

Pushpendra Rajput

gujarat congress

कांग्रेस का बनासकांठा, पाटण व मेहसाणा सीटों पर फंसा पेंच

अहमदाबाद. गुजरात में लोकसभा चुनाव 23 अप्रेल को होने हैं। मतदान की तिथि भी नजदीक आती जा रही है। जहां भाजपा ने अपने 16 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है, लेकिन कांग्रेस अब तक सिर्फ चार प्रत्याशियों पर अटकी है। गुजरात में अभी भी 22 प्रत्याशियों की घोषणा पर मंथन नहीं हो पाया। कांग्रेस यह दावा करती रही है कि लोकसभा प्रत्याशियों की घोषणा पहले कर दी जाएगी, लेकिन अब तक प्रत्याशियों को नहीं उतारा गया।
सूत्रों की मानें तो दावेदार भी संशय में फंसे हैं। वे प्रचार भी नहीं कर पा रहे हैं। हालांकि कांग्रेस ने कई सीटों पर प्रत्याशियों को हरी झंडी दे दी है, लेकिन पार्टी में बागी सुर की आशंका के चलते अधिकारिक घोषणा करने से बच रही है। यदि अहमदाबाद पूर्व से बाद की जाए तो हिमांशु पटेल और रोहन गुप्ता का नाम चर्चा चल रहा है। वहीं कच्छ से नरेश महेश्वरी, गांधीनगर से सी.जे. चावड़ा, नवसारी से धर्मेश पटेल, बारडोली से तुषार चौधरी और पंचहाल से बी.के. खांट के नामों पर मुहर तो लग चुकी हैं, लेकिन अभी अधिकारिक घोषणा बाकी है। बनासकांठा, मेहसाणा और पाटण की सीटों पर अभी दांव फंसा हुआ है। पार्टी बनासकांठा सीट से गोवाभाई देसाई, लालजीभाई देसाई और दिनेश गढ़वी प्रमुख दावेदार हैं, लेकिन दिनेश गढ़वी की संभावना ज्यादा बताई जा रही है। पाटण संसदीय सीट से जगदीश ठाकोर का नाम सबसे आगे चल रहा है। हालांकि वे चुनाव नहीं लडऩे की इच्छा जता चुके हैं।
उधर, लोकसभा चुनाव प्रत्याशियों के नामों पर मंथन करने को लेकर दिल्ली में मंगलवार को कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक होगी, जिसमें गुजरात के कई लोकसभा प्रत्याशियों के नामों पर मुहर लग सकती है। गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष अमित चावड़ा और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष परेश धानाणी दिल्ली इस बैठक में भाग लेंगे। लोकसभा चुनाव की घोषणा होने के बाद ही कांग्रेस ने गुजरात में चार संसदीय क्षेत्रों में प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है। अब कांग्रेस ने 22 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों को उतारने की कवायद शुरू की गई है। कांग्रेस कई सीटों पर भाजपा की ओर से प्रत्याशियों को उतारने की इंतजार कर रही है। संभवत: भाजपा की ओर से प्रत्याशियों की घोषणा के बाद कांग्रेस भी अपने प्रत्याशियों पर मुहर लगा सकती है। पार्टी चरणबद्ध तरीके से 22 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा करेगी। अब तक जिन चार प्रत्याशियों के नाम घोषित किए गए हैं उनमें आणंद से भरतसिंह सोलंकी, अहमदाबाद पश्चिम (सुरक्षित) सीट से राजू परमार, वडोदरा से प्रशांत पटेल और छोटा उदेपुर से रणजीतसिंह राठवा को प्रत्याशी बनाया गया।

Home / Ahmedabad / कांग्रेस का बनासकांठा, पाटण व मेहसाणा सीटों पर फंसा पेंच

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो