scriptसदन में फेंकी मूंगफली, कांग्रेस का बहिष्कार | Congress staged walk out soon after start of budget speech | Patrika News
अहमदाबाद

सदन में फेंकी मूंगफली, कांग्रेस का बहिष्कार

बजट में मौजूद नहीं रहा विपक्ष
न्यूनतम समर्थन मूल्य की खरीद को लेकर विरोध दर्ज कराया

अहमदाबादFeb 20, 2018 / 11:53 pm

Uday Kumar Patel

congress walk out

गांधीनगर. विपक्षी कांग्रेस ने मंगलवार को राज्य के वित्त मंत्री नितिन पटेल की ओर से पेश किए गए वित्तीय वर्ष 2018-19 के बजट का विरोध किया। विरोध जताने के लिए कांग्रेस ने नया तरीका ढंूढा। कांग्रेस विधायक हर्षद रिबडिया ने हाथों में मूंगफली लेकर सदन में फेंक दी। उनके साथ कुछ और विधायकों ने भी ऐसा ही किया। इसके बाद स्पीकर ने मार्शल से रिबडिया को सदन से बाहर निकालने का निर्देश दिया। उनके बाहर निकालने के बाद नारेबाजी करते हुए विपक्ष के नेता परेश धानाणी के नेतृत्व में विपक्षी कांग्रेस के विधायक सदन से बाहर चले गए।
हुआ यूं कि वित्त मंत्री ने मंगलवार दोपहर करीब सवा एक बजे बजट भाषण आरंभ किया। करीब पंद्रह मिनटों तक बजट सुनने के बाद जैसे ही वित्त मंत्री कृषि, किसान कल्याण व सहकारिता में बजट आवंटन आरंभ किया, वैसे ही कांग्रेस विधायक हर्षद रिबडिया ने नितिन पटेल के बजट भाषण के दौरान मूंगफली व कपास की न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की खरीद को लेकर बवाल मचाया। रिबडिया सदन के वेल में पहुंच गए और उन्होंने कई बार मूंगफली फेंकी। इसके बाद नारेबाजी की।
अल्पेश ठाकोर दिन भर के लिए निलंबित


गांधीनगर. कांग्रेस विधायक व ओबीसी नेता अल्पेश ठाकोर को मंगलवार को विधानसभा में एक दिन के लिए निलंबित कर दिया गया। विधानसभा अध्यक्ष राजेन्द्र त्रिवेदी ने राधनपुर से विधायक ठाकोर को शराब के अवैध व्यापार को लेकर पूछे गए प्रश्न के दौरान निलंबित किया। प्रश्नकाल के दौरान जब शराब पकड़े जाने का मुद्दा उठा तब ठाकोर शराब के अवैध व्यापार के मुद्दे को उठाना चाह रहे थे। स्पीकर ने उन्हें अपनी सीट पर बैठ जाने को कहा, लेकिन ठाकोर ने स्पीकर की नहीं सुनी और जोर-जोर से चिल्लाना शुरू किया। ठाकोर स्पीकर के आसन के सामने तक पहुंच गए। स्पीकर ने उन्हेें अपनी जगह पर जाने को कहा और साथ ही प्रश्नकाल को सामान्य तरह से चलने की बात कही, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। इसके बाद स्पीकर ने ठाकोर को सदन से दिन भर के लिए निलंबित कर दिया।

Home / Ahmedabad / सदन में फेंकी मूंगफली, कांग्रेस का बहिष्कार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो