scriptकांग्रेस ने की किसानों की आवाज बुलंद | Congress voices the voice of farmers | Patrika News
अहमदाबाद

कांग्रेस ने की किसानों की आवाज बुलंद

गुजरात प्रदेश कांग्रेस समिति के बैनर तले सोमवार को राज्यभर में कांग्रेसी कार्यकर्ता ने चकबंदी में भ्रष्टाचार,

अहमदाबादJul 10, 2017 / 11:25 pm

मुकेश शर्मा

ahmedabad

ahmedabad

अहमदाबाद।गुजरात प्रदेश कांग्रेस समिति के बैनर तले सोमवार को राज्यभर में कांग्रेसी कार्यकर्ता ने चकबंदी में भ्रष्टाचार, गड़बड़ी और किसानों के कर्ज माफी का मुद्दा उठाकर उनकी आवाज बुलंद की। कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने राज्यभर के जिला मुख्यालयों के सामने किसानों के मुद्दे उठाकर धरना और प्रदर्शन किया। जिला कलक्टर को ज्ञापन भी सौंपा। जहां अहमदाबाद में शहर एवं जिला कांग्रेस समिति के अध्यक्ष चेतन रावल और महानगरपालिका में विपक्ष के नेता दिनेश शर्मा के नेतृत्व में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने किसानों के खर्ज माफी और चकबंदी में भ्रष्टाचार की जांच की मांग को लेकर नारेबाजी की। बाद में जिला कलक्टर को ज्ञापन दिया।

वहीं अहमदाबाद के अलावा राजकोट, महेसाणा, साबरकांठा, आणंद समेत राज्य के 33 जिलों और आठ महानगरपालिका में प्रदर्शन किए गए। प्रदर्शन में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के अलावा किसान भी शामिल थे। गुजरात प्रदेश कांग्रेस समिति के प्रवक्ता डॉ. मनीष दोशी ने राज्य की भाजपा सरकार को किसान विरोधी करार देते हुआ आरोप लगाया कि राज्य सरकार ने सेटेलाइट जमीन नापने के बहाने पुन: जमीन की माप कर सर्वे नंबर और क्षेत्रफल में गड़बडिय़ां की हैं, जिससे कई विवाद हो रहे हैं। वहीं दूसरी ओर किसानों को उनकी फसलों के पर्याप्त दाम नहीं मिल रहे, जिससे वह कर्ज में डूबते जा रहे हैं।

 वहीं राजकोट के पूर्व सांसद कुंवरजी बावलिया, कांग्रेसी नेता जसवंत भट्टी, महेश राजपूत, ज्योत्सना भट्टी समेत कांग्रेसी कार्यकर्ता ढोल नगाड़ों के साथ राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते जिला कलक्टर कार्यालय पहुंचे और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। बाद में जिला कलक्टर विक्रांत पांडे को ज्ञापन दिया। बाद में कांग्रेसी कार्यकर्ता रैली लेकर जिला कलक्टर कार्यालय पहुंचे और वहां कलक्टर को ज्ञापन दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो