scriptपंजाब की तर्ज पर ईवीएम की रखवाली करेगी कांग्रेस | Congress will be guarding EVMs on the lines of Punjab | Patrika News
अहमदाबाद

पंजाब की तर्ज पर ईवीएम की रखवाली करेगी कांग्रेस

गुजरात विधानसभा की १८२ सीटों के लिए दोनों चरणों के मतदान की प्रक्रिया पूरी होने के बाद सील हुईं इलैक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) को स्ट्रोंग रूम में र

अहमदाबादDec 16, 2017 / 11:10 am

मुकेश शर्मा

Congress will be guarding EVMs on the lines of Punjab

Congress will be guarding EVMs on the lines of Punjab

गांधीनगर।गुजरात विधानसभा की १८२ सीटों के लिए दोनों चरणों के मतदान की प्रक्रिया पूरी होने के बाद सील हुईं इलैक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) को स्ट्रोंग रूम में रखा जा चुका है। पंजाब की तर्ज पर कांग्रेस गुजरात में भी सभी स्ट्रोंग रूम और मतगणना केन्द्रों पर ईवीएम की रखवाली करेगी। इसके लिए अपने चुनिंदा कार्यकर्ताओं की फौज को सभी मतगणना केन्द्रों पर बिठाया गया है।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता हिमांशु पटेल ने बताया कि जिस प्रकार से इस बार गुजरात की जनता ने कांग्रेस में विश्वास व्यक्त किया है और अपना समर्थन दिया है। उसे देखते हुए यह सुनिश्चित किया गया है कि हर मतगणना केन्द्रों पर ईवीएम मशीनों की रखवाली के लिए कांग्रेस के कार्यकर्ता तैनात किए जाएंगे। हमने सभी ३७ मतगणना केन्द्रों पर अपने चुनिंदा कार्यकर्ताओं को तैनात किया है, जो २४ घंटे नजर रखेंगे।

राज्य के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मोहन झा ने संवाददाताओं को बताया कि राज्यभर में मतगणना के लिए ३७ जगह सुनिश्चित की गई हैं। इनके इन जगहों पर ही स्ट्रोंग रूम में ईवीएम व वीवीपैट रखी गई हैं। इसकी सुरक्षाके लिए तीन स्तरीय व्यवस्था सुनिश्चित की गई है। स्ट्रोंग रूम के अंदर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं, इसके अलावा जहां काउंटिंग होगी वहां पर भी सीसीटीवी कैमरों से नजर रखी जा रही है। स्ट्रोंग रूम के बाहर केन्द्रीय अद्र्धसैनिक बलों का पहरा लगाया गया है।

स्ट्रोंग रूम के बाहर भी अद्र्धसैनिकों की तैनाती है। हर मतगणना केन्द्र पर अद्र्धसैनिक बल की एक कंपनी तैनात की है। इसके अलावा स्ट्रोंगरूम के जिस हिस्से से मतगणना केन्द्र के अंदर ईवीएम ले जाई जाएंगी उस हिस्से में भी अद्र्धसैनिक बलों की तैनाती की गई है। बाहरी हिस्से पर भी सीसीटीवी कैमरों से नजर रखने के साथ एसआरपीएफ एवं पुलिस का पहरा रहेगा।

अहमदाबाद में सबसे ज्यादा तीन जगहों जिसमें सरकारी पॉलिटेक्निक आंबावाडी, गुजरात कॉलेज एवं एल.डी.इंजीनियरिंग कॉलेज शामिल हैं। एल.डी.इंजीनियरिंग कॉलेज में घाटलोडिया, वेजलपुर, वटवा, एलिसब्रिज, नारणपुरा, अमराईवाड़ी, मणिनगर, साबरमती सीट की मतगणना होगी। गुजरात कॉलेज में नरोडा, ठक्करबापानगर, बापूनगर, दरियापुर, जमालपुर-खाडिय़ा, दाणीलीमड़ा, असारवा की मतगणना की जाएगी। सरकारी पॉलिटेक्निक आंबावाडी में विरमगाम, साणंद, निकोल, दस्क्रोई, धोलका और धंधुका सीट की मतगणना की जाएगी।

सूरत में डॉ.एस.एंड एस.एस.गांधी इंजीनियरिंग कॉलेज मजूरागेट और एसवीएनआईटी केन्द्र शामिल हैं। जबकि आणंद में नलिनी अरविंद एंड टीवी पटेल आट्र्स कॉलेज वीवी नगर और बी.जे.वी.एम.कॉमर्स कॉलेज वीवीनगर केन्द्र शामिल हैं। शेष सभी जिलों में उस जिले की विधानसभा सीटों के लिए एक मतगणना केन्द्र बनाए गए हैं।

Home / Ahmedabad / पंजाब की तर्ज पर ईवीएम की रखवाली करेगी कांग्रेस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो