scriptन आया फोन, न बताया पिन फिर भी खाते से २० हजार पार | Conman dump Thailand high commission employee | Patrika News
अहमदाबाद

न आया फोन, न बताया पिन फिर भी खाते से २० हजार पार

देहरादून एटीएम से निकले रुपए, थाईलैंड दूतावासकर्मी पुत्र ने कराई प्राथमिकी

अहमदाबादMar 22, 2018 / 10:00 pm

Nagendra rathor

cyber crime
अहमदाबाद. ना ही किसी बैंक कर्मचारी या अन्य व्यक्ति का फोन आया और ना ही किसी व्यक्ति को एटीएम कार्ड नंबर या फिर सीवीवी नंबर या पिन नंबर बताया इसके बावजूद भी बैंक खाते से २० हजार रुपए की नकदी पार हो गई। अहमदाबाद में रहने वाले एवं थाईलैंड के दूतावास में काम करने वाले कर्मचारी के साथ यह घटना हुई। उनका एटीएम का उपयोग करने वाले उनके पुत्र ने इस बाबत अहमदाबाद क्राइम ब्रांच में प्राथमिकी दर्ज कराई है।
सूरज तिवारी (१८) ने दर्ज कराई शिकायत में कहा कि इसका पता उसे तब चला जब वह १९ मार्च को निकोल सरदार चौक स्थित एसबीआई के एटीएम से रुपए निकालने पहुंचा। कार के हफ्ते की राशि के सिलसिले में वह रुपए निकालने पहुंचा था। उसने रुपए निकालने की कोशिश की तो पिन नंबर गलत बताया। जिस पर वह निकोल चार रास्ता एसबीआई की मूल शाखा में गया। वहां पासबुक प्रिंट कराने पर पता चला कि खाते में सिर्फ १३३ रुपए ही हैं। उसने अपने पिता जितेन्द्रभाई से बात की फिर बैंक अधिकारी से पता किया तो मालूम हुआ कि उत्तराखंड देहरादून में चाइटन चौक स्थित एटीएम सेंटर से १५ मार्च को १०, १० हजार करके दो बार में २० हजार रुपए निकाले गए हैं। इस बाबत ठगी और विश्वासघात होने का अंदाजा आने पर सूरज ने क्राइम ब्रांच में बुधवार शाम को प्राथमिकी दर्ज कराई।
मदद के बहाने एटीएमकार्ड बदलकर पार किए १.६७ लाख चुराए
अहमदाबाद. एटीएम सेंटर में रुपए निकालने पहुंचे मेघाणीनगर रविपार्क सोसायटी निवासी दिनेश परमार की मदद करने के बहाने से एक अज्ञात व्यक्ति ने उनका एटीएमकार्ड बदलकर, पिन नंबर जानकर उनके खाते से १.६७ लाख रुपए की नकदी पार कर दी। यह घटना आठ मार्च को रत्नसागर चार रास्ते के पास स्थित एक्सिस बैंक के एटीएम सेंटर में हुई। दिनेशभाई को इसका पता चलने पर उन्होंने इस बाबत बुधवार को मेघाणीनगर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई।

Home / Ahmedabad / न आया फोन, न बताया पिन फिर भी खाते से २० हजार पार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो