इफको की कलोल यूनिट में शुरू होगा ऑक्सीजन प्लांट, अस्पतालों को दी जाएगी मुफ्त

Corona, IFFCO, kalol unit, Oxygen plant, free supply, hospital, Gujarat, AMC, Cylinder २०० क्यूबिक मीटर प्रति घंटे की क्षमता, मुफ्त में दी जाएगी, देशभर में तीन और संयंत्र लगाने की घोषणा की

By: nagendra singh rathore

Published: 20 Apr 2021, 12:03 AM IST

अहमदाबाद. गुजरात सहित देशभर में ऑक्सीजन की पड़ रही कमी को देखते हुए इफको ने गुजरात के कलोल स्थित अपने प्लांट में ऑक्सीजन का प्लांट लगाने की घोषणा की है।
इफको के प्रबंध निदेशक डॉ यू एस अवस्थी ने सोमवार को ट्विट करके इसकी आधिकारिक जानकारी दी।
उन्होंने कहा कि कलोल की इफको इकाई में २०० क्यूबिक मीटर प्रति घंटे की क्षमता का ऑक्सीजन प्लांट लगाया जा रहा है। इफको की ओर से जिन अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी है उन्हें मुफ्त में यहां से ऑक्सीजन प्रदान की जाएगी। एक सिलेंडर ४६.७ लीटर की क्षमता वाला होगा।
यहां प्रतिदिन ७०० डी टाइप और ३०० बी टाइप सिलेन्डर मांग के अनुसार भरे जाएंगे। अस्पतालों के लिए कलोल की इकाई से मुफ्त में ऑक्सीजन सिलेंडर भरकर दिए जाएंगे। इसके लिए अस्पतालों को खुद का सिलेंडर लाना होगा। इफको से ही सिलेंडर लेने पर सुरक्षा राशि देनी होगी ताकि जमाखोरी को रोका जा सके। इफको देशभर में तीन और ऐसे ऑक्सीजन संयत्र लगाएगा।

कच्छ से खरीदे १००० ऑक्सीजन सिलेंडर
अहमदाबाद शहर में तेजी से बढ़ रही ऑक्सीजन की मांग को देखते हुए अहमदाबाद महानगर पालिका ने रविवार रात को कच्छ जिले से ऑक्सीजन के १००० सिलेन्डर खरीदे गए हैं। इसकी आपूर्ति भी शुरू हो गई है। अहमदाबाद महानगर पालिका के कोविड के लिए नियुक्त विशेष कार्य अधिकारी (ओएसडी) ने डॉ राजीव कुमारगुप्ता ने ट्विट करके इसकी जानकारी दी।

इफको की कलोल यूनिट में शुरू होगा ऑक्सीजन प्लांट, अस्पतालों को दी जाएगी मुफ्त
nagendra singh rathore
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned