scriptकोरोना के सुपर स्प्रेडरों को खोजने के लिए हो रही हेल्थ स्क्रीनिंग | Corona infection, Health screening, Corona's super spreaders | Patrika News
अहमदाबाद

कोरोना के सुपर स्प्रेडरों को खोजने के लिए हो रही हेल्थ स्क्रीनिंग

भरुच व अंकलेश्वर नगरपालिका के साथ स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने किया सर्वे

अहमदाबादDec 02, 2020 / 11:23 pm

Gyan Prakash Sharma

कोरोना के सुपर स्प्रेडरों को खोजने के लिए हो रही हेल्थ स्क्रीनिंग

कोरोना के सुपर स्प्रेडरों को खोजने के लिए हो रही हेल्थ स्क्रीनिंग

भरुच. कोरोना के सुपर स्प्रेडरों को खोजने के लिए भरुच व अंकलेश्वर नगरपालिका के साथ ही स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने सर्वे किया है। अभी तक दोनों स्थानों पर 1666 फेरियाओं की हेल्थ स्क्रीनिंग की जा चुकी है।
प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर शुरू हो गई है। भरुच जिले में कोरोना पर काबू पाने के लिए प्रशासन ने सुपर स्पेडरों पर नजर रखनी शुरू कर दी है। इसके लिए भरुच व अंकलेश्वर में पालिका व स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने सुपर स्पे्रडर माने जाने वाले फेरियाओं की स्क्रीनिंग शुरू कर दी है। दो दिन में दोनों शहरों में 1666 फेरियाओं-दुकानदारों की हेल्थ स्क्रीनिंग हो चुकी है। फिलहाल एक भी व्यक्ति में संक्रमण की पुष्टि नहीं होने से प्रशासन ने राहत की सांस ली।
त्योहार का मौसम पूरा होने के साथ ही कोरोना की दूसरी लहर शुरू हो गई है। इस कारण लोगों व सरकार के सामने चिंता उत्पन्न हो गई है। सबसे ज्यादा असर चार प्रमुख शहरों में देखने को मिला, जहां रात का कफ्र्यू लगाना पड़ गया। भरुच जिले में संक्रमण पर काबू पाने के लिए कलक्टर डॉ. एमडी मोडिया ने स्वास्थ्य और अन्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर चर्चा की। कलक्टर के आदेश पर लारी-गल्ला वालों और दुकदानदारों की हेल्थ स्क्रीनिंग का काम शुरू किया है। साथ ही सोशल डिस्टेंस के उल्लंघन व बिना मास्क घूम रहे लोगों से जुर्माना भी वसूला।
नहीं मिला कोई पॉजिटिव


अभी तक शहर में सात राउंड की स्क्रीनिंग पूरी कर ली गई है। आठवें राउंड में ८०० लोगों की जांच की जा चुकी है। कोई भी केस पॉजिटिव नहीं मिला है।
संजय सोनी, मुख्य अधिकारी, नपा भरुच

जागरूक रहना चाहिए


संक्रमण पर काबू पाने के लिए जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। जिले में स्वास्थ्य टीम सर्विलेंस का काम किया जा रहा है। लोगों को भी जागरूक रहने की जरूरत है।
डॉ. एमडी मोडिया, कलक्टर, भरुच

Home / Ahmedabad / कोरोना के सुपर स्प्रेडरों को खोजने के लिए हो रही हेल्थ स्क्रीनिंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो