scriptCorona: गुजरात हाईकोर्ट ने कहा, म्यूकोरमाइकोसिस चिंता करने वाला मुद्दा | Corona, Mycormycosis, Gujarat high court, | Patrika News
अहमदाबाद

Corona: गुजरात हाईकोर्ट ने कहा, म्यूकोरमाइकोसिस चिंता करने वाला मुद्दा

Corona, Mycormycosis, Gujarat high court,

अहमदाबादMay 18, 2021 / 02:01 am

Uday Kumar Patel

corona

Corona: गुजरात हाईकोर्ट ने कहा, म्यूकोरमाइकोसिस चिंता करने वाला मुद्दा

अहमदाबाद. गुजरात हाईकोर्ट ने कहा कि म्यूकोरमाइकोसिस बीमारी चिंता करने वाला मुद्दा है। इससे कोर्ट चिंतित है। कांग्रेस विधायक गयासुद्दीन शेख की ओर से दायर याचिका पर खंडपीठ ने राज्य सरकार से पूछा कि इस बीमारी को लेकर क्या तैयारियां हैं? इस पर महाधिवक्ता कमल त्रिवेदी ने कहा कि हर जिला अस्पताल में इसके लिए अलग वार्ड बनाए गए हैं। शेख के वकील आनंद याज्ञिक व गुजरात हाईकोर्ट एडवोकेट्स एसोसिएशन के वकील परसी काविना ने दलील दी कि म्यूकोरमाइकोसिस के इंजेक्शन काफी महंगे हैं। यह इंजेक्शन निजी अस्पतालों में उपलब्ध नहीं हैं। हालांकि उन्होंने यह भी दावा किया कि यह इंजेक्शन सरकारी अस्पतालों में भी उपलब्ध नहीं हैं। साथ ही इस नई बीमारी को लेकर लोगों में जागरूकता का अभाव है। हाईकोर्ट ने पूछा कि इस इंजेक्शन को वितरण को लेकर क्या प्रक्रिया है।
कोरोना के मुद्दे को लेकर दायर संज्ञान याचिका के साथ-साथ अन्य मुद्दों पर राज्य सरकार को एक सप्ताह में जवाब देने को कहा गया है। इस मामले की अगली सुनवाई 25 मई को रखी गई है।

Home / Ahmedabad / Corona: गुजरात हाईकोर्ट ने कहा, म्यूकोरमाइकोसिस चिंता करने वाला मुद्दा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो