script‘बेहतर सुविधाओं से ही कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण पाया’ | corona pandemic, control, deputy CM, corona worriors, Gandhinagar | Patrika News
अहमदाबाद

‘बेहतर सुविधाओं से ही कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण पाया’

corona pandemic, control, deputy CM, Gujarat news, Gandhinagar: 21 कोरोना वॉरियर्स के परिजनों दी सहायता

अहमदाबादMar 22, 2021 / 09:08 pm

Pushpendra Rajput

'बेहतर सुविधाओं से ही कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण पाया'

‘बेहतर सुविधाओं से ही कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण पाया’

गांधीनगर. उप मुख्यमंत्री और स्वास्थ्यमंत्री नितिन पटेल ने कहा है कि कोविड-19 की स्थिति में राज्य में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं और निर्णयों के चलते ही कोरोना संक्रमण को रोका जा सका। सुप्रीम कोर्ट ने भी कोरोना संक्रमण रोकने को लेकर गुजरात के निर्णय को सकारात्मक तरीके से लिया और अन्य राज्यों को गुजरात मॉडल अपनाने का आदेश दिया ।
उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण रोकने के लिए 1351 धन्वंतरी रथ एवं एम्बुलेंस अलग-अलग स्थलों पर पहुंचाई गई। हाईरिस्क जोन में भी कोरोना संक्रमण के मरीजों को शीघ्र उपचार मुहैया कारने के लिए 104 और 11000 नंबर की हेल्पलाइन, धन्वंतरी रथ और आरोग्य सेतु का उपयोग से श्रेष्ठ एडवांस सर्विलांस किया गया। इसके लिए प्रत्येक धन्वतंरी रथ का 1.50 लाख रुपए का खर्च हुआ। अहमदाबाद सिविल अस्पताल को बेज अस्पताल बनाया गया है, जिसमें 1200 बेड की अत्याधुनिक सुविधाएं और साधन उपलब्ध कराए गए और दवाइयों के साथ आइसोलेशन वॉर्ड भी है।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत अब तक कोरोना संक्रमण के शिकार 21 कोरोना वॉरियर्स के परिजनों को प्रत्येक को 50 लाख रुपए की हिसाब से 10 करोड़ 50 लाख रुपए की सहायता दी गई। राज्य सरकार ने कोविड-19 के मरीजों को प्राइवेट अस्पताल में भी नि:शुल्क उपचार के लिए 50 फीसदी बेड सुरक्षित रखने का निर्णय किया गया। इस उपचार के लिए राज्य सरकार ने विशेष पैकेज किया था।

Home / Ahmedabad / ‘बेहतर सुविधाओं से ही कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण पाया’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो