'कोरोना के खिलाफ जंग में शामिल हर कोई ईश्वर का ही रूप'

Corona pandemic, health employees. CM rupani, patients, Gandhinagar: स्वास्थ्यकर्मियों और मरीजों को रुपाणी ने किया प्रोत्साहित

By: Pushpendra Rajput

Published: 18 Apr 2021, 09:57 PM IST

गांधीनगर. मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने कोरोना योद्धाओं से कहा कि सभी ने वैश्विक महामारी कोविड-19 की लड़ाई में अपने स्वजनों की चिंता किए बगैर कर्तव्य निभाया है। इस लड़ाई में विजय के सच्चे हकदार इससे जुड़े सभी लोग हैं। इस लड़ाई में शामिल डॉक्टर, नर्स, पैरामेडिकल स्टाफ तथा स्वास्थ्य सेवा से जुड़े सभी लोगों को अभी भी हिम्मत और धैर्य के साथ लड़ते हुए मानवता की जंग को जीतना है। कोरोना के खिलाफ लड़ाई में शामिल आप सभी ईश्वर का ही रूप हैं। मुख्यमंत्री रूपाणी और उप मुख्यमंत्री नितिनभाई पटेल ने कच्छ के जिला मुख्यालय भुज के जी.के. जनरल हॉस्पिटल का दौरा करने के बाद यह बात कही।

मुख्यमंत्री ने कोरोना मामलों के संदर्भ में टेस्टिंग, ट्रेसिंग और ट्रीटमेंट की रणनीति पर आगे बढ़ते कोविड डेडिकेटेड अस्पताल, बेड की संख्या, ऑक्सीजन, वेंटिलेटर, रेमडेसिविर इंजेक्शन सहित उपचार सुविधा, स्वास्थ्य सेवा स्टाफ की जानकारी हासिल कर कलक्टर प्रवीणा डी.के. एवं तंत्र को कोरोना नियंत्रण और आवश्यक व्यवस्था उपलब्ध कराने संबंधी मार्गदर्शन और निर्देश दिए।

रूपाणी ने अस्पताल में भर्ती मरीजों के रिश्तेदारों से मरीजों की कुशलक्षेम पूछी और उनके दुख में सहभागी बने। उन्होंने पीडि़तों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की शुभकामनाएं देते हुए राज्य सरकार की ओर से हर संभव मदद का आश्वासन भी दिया। उन्होंने जीके जनरल हॉस्पिटल में कोविड विभाग में तैनात डॉक्टरों और नर्सिंग स्टाफ समेत पैरामेडिकल स्टाफ से संवाद किया और उनकी सेवाओं की प्रशंसा कर कोविड के खिलाफ आगे की लड़ाई में इसी तरह पूरे हौसले के साथ काम करने को प्रोत्साहित किया।

इस अवसर पर मुख्य सचिव अनिल मुकीम, मुख्यमंत्री के मुख्य प्रधान सचिव के. कैलाशनाथन, स्वास्थ्य विभाग की प्रधान सचिव डॉ. जयंती रवि, रेंज आईजी जेआर मोथलिया, जिला कलक्टर प्रवीणा डीके, जिला विकास अधिकारी भव्य वर्मा, पश्चिम जिला पुलिस अधीक्षक सौरभसिंह, मुख्य जिला स्वास्थ्य अधिकारी जनक माढक, सिविल सर्जन डॉ. कश्यप बुच, जिला पंचायत अध्यक्ष पारुलबेन कारा कई लोग उपस्थित थे।

Pushpendra Rajput Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned