scriptGujarat Hindi News : राजकोट में कोरोना संक्रमण के हालातों की समीक्षा | corona virus | Patrika News
अहमदाबाद

Gujarat Hindi News : राजकोट में कोरोना संक्रमण के हालातों की समीक्षा

राजकोट जिले के प्रभारी मंत्री जीतूभाई वाघाणी को अवगत कराया। सरकार के दोनों मंत्रियों ने जनता को बगैर घबराए कोरोना संक्रमण से मुकाबला करने की अपील की।

अहमदाबादJan 10, 2022 / 03:52 pm

Binod Pandey

Gujarat Hindi News : राजकोट में कोरोना संक्रमण के हालातों की समीक्षा

Gujarat Hindi News : राजकोट में कोरोना संक्रमण के हालातों की समीक्षा

राजकोट. राज्य सरकार के मंत्री जीतूभाई वाघाणी और राज्यमंत्री अरविंद रैयाणी ने रविवार को राजकोट जिले के कोरोना संंबंधी हालातों की समीक्षा की। उन्होंने शहर और ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण बढऩे की स्थिति में प्रशासन की तैयारियों के संबंध में जानकारी हासिल की।

परिवहन राज्यमंत्री अरविंद रैयाणी ने कारोना से सामना करने के लिए टीकाकरण मुहिम को तेज करने का अधिकारियों को निर्देश दिया। जिला कलक्टर अरुण महेश बाबू ने तीसरी लहर की तैयारियों के संबंध में राजकोट जिले के प्रभारी मंत्री जीतूभाई वाघाणी को अवगत कराया। सरकार के दोनों मंत्रियों ने जनता को बगैर घबराए कोरोना संक्रमण से मुकाबला करने की अपील की। उन्होंने कहा कि बचाव उपायों को प्राथमिकता देते हुए लोग टीकाकरण करवाएं। बाद में दोनों मंत्रियों ने अधिकारियों के साथ पीडीयू अस्पताल का निरीक्षण किया।

जिला प्रशासन के पास अभी रोजाना 7000 जांच करवाने की क्षमता है। जरूरत होने पर इसमें रोजाना 2000 टेस्ट बढ़ाए जा सकते हैं। संभावित तीसरी लहर से मुकाबला करने के लिए शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में पीडीयू मेडिकल अस्पताल समेत कुल 165 स्वास्थ्य केन्द्र कार्यरत है। जिले में 3320 बेड, 600 वेंटिलेटर और 574 एम्बुलेंस हर समय तैयार हैं। ऑक्सीजन के 24 टैंक है, जिनकी क्षमता 15.6 मेट्रिक टन है।


मरीजों को समय पर चिकित्सा सुविधा मिलनी जरूरी : नीमाबेन आचार्य
भुज. विधानसभा अध्यक्ष डॉ नीमा बेन आचार्य ने कहा कि कोरोना संक्रमण से प्रभावित मरीजों को समय पर चिकित्सा सुविधा मिलनी जरूरी है। इसे लेकर ठोस कदम उठाए जाएंगे।
उन्होंने कहा कि कोरोना का टीका शत-प्रतिशत लोगों को लगाने की मुहिम में सभी का साथ जरूरी है। आचार्य ने कहा कि प्रयोगशालाओं, मेडिकल स्टोर, रेडियोलॉजी, सीटी स्कैन और निजी डॉक्टरों के सहयोग एवं सरकार की मदद से हम कोरोना संक्रमण को परास्त कर सकेंगे।

कच्छ जिला प्रभारी मंत्री कीर्ति सिंह वाघेला की मौजूदगी में भुज शहर और जिले में कोरोना को लेकर किए जा रहे कार्यों की समीक्षा के लिए बैठक आयोजित की गई। इस दौरान अधिकारी एवं पदाधिकारियों ने मंत्री को प्रशासन की ओर से किए गए कार्यों के बारे में बताया। शिक्षा राज्यमंत्री कीर्ति सिंह वाघेला ने अधिकारियों से कोविड -19 की संभावित तीसरी लहर के मद्देनजर नागरिकों और मरीजों किसी तरह की समस्या नहीं होने देने के लिए ठोस कदम उठाने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। कोरोना जांच से लेकर स्वास्थ्य से जुड़ी सभी सुविधाओं पर विशेष ध्यान देने की बात कही। बैठक के दौरान सांसद विनोद चावड़ा ने तैयार ट्रामा सेंटर को चालू करने की बात कही।

Home / Ahmedabad / Gujarat Hindi News : राजकोट में कोरोना संक्रमण के हालातों की समीक्षा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो