scriptCorona Virus: China में फंसे Gujarat के विद्यार्थियों की मदद के निर्देश | Corona Virus, Chiana, Gujarat, Students, help | Patrika News
अहमदाबाद

Corona Virus: China में फंसे Gujarat के विद्यार्थियों की मदद के निर्देश

Corona Virus, Chiana, Gujarat, Students, help

अहमदाबादJan 28, 2020 / 05:28 pm

Uday Kumar Patel

Corona Virus: China में फंसे Gujarat के विद्यार्थियों की मदद के निर्देश

Corona Virus: China में फंसे Gujarat के विद्यार्थियों की मदद के निर्देश

गांधीनगर. मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने चीन में कोरोना वायरस के कारण गुजरात के वहां पर फंसे विद्यार्थियों की संपूर्ण जानकारी प्राप्त कर उनकी सभी तरह की मदद का प्रबंध करने का राज्य के मुख्य सचिव अनिल मुकीम को निर्देश दिया है। जीएसडीएम ए और राहत आयुक्त गुजरात के विभिन्न इलाकों में रहने वाले इन विद्यार्थियों के अभिभावकों-परिजनों से संबंधित विद्यार्थी की जानकारी प्राप्त करेंगे।
राज्य सरकार ने कोरोना वायरस के कारण चीन में पैदा हुई स्थिति के चलते चीन से गुजरात आने वाले विद्यार्थियों को उनकी मदद व जरूरी व्यवस्थाओं तथा स्वास्थ्य सुरक्षा की व्यवस्था भी करने को कहा है। विदेश मंत्रालय व भारत सरकार के परामर्श में रहकर इनकी मदद करने को कहा गया है।
उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस की चपेट में आए चीन के वुहान में गुजरात के करीब 100 विद्यार्थी सहित फंसे हुए हैं। इन विद्यार्थियों में से एक श्रेया जयमान (18) के अभिभावक प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ), केन्द्रीय गृह मंत्री, विदेश मंत्री और मुख्यमंत्री विजय रूपाणी व स्थानीय सांसद से इन फंसे विद्यार्थियों को वापस लाए जाने की गुहार लगा चुके हैं। इस गुहार पर रूपाणी ने विदेश मंत्री एस जयशंकर से बातचीत करते हुए हर संभव मदद की बात कही है।

Home / Ahmedabad / Corona Virus: China में फंसे Gujarat के विद्यार्थियों की मदद के निर्देश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो