scriptCorona virus की चपेट में आए China से प्लेन में भारतीय लोगों को सुरक्षित लाने की योजना: जयशंकर | Corona virus, Gujarat, China, External affair minister S Jaishanker | Patrika News
अहमदाबाद

Corona virus की चपेट में आए China से प्लेन में भारतीय लोगों को सुरक्षित लाने की योजना: जयशंकर

Corona virus, Gujarat, China, External affair minister S Jaishanker

अहमदाबादJan 28, 2020 / 06:44 pm

Uday Kumar Patel

Corona virus की चपेट में आए China से प्लेन में भारतीय लोगों को सुरक्षित लाने की योजना: जयशंकर

Corona virus की चपेट में आए China से प्लेन में भारतीय लोगों को सुरक्षित लाने की योजना: जयशंकर



वडोदरा. विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि कोरोना वायरस की चपेट में आए चीन में फंसे भारतीय लोगों को सुरक्षित लाने के लिए भारत सरकार की प्लेन भेजने की योजना है। इससे वहां पर फंसे भारतीय को सुरक्षित वापस लाया जा सके।
केवडिया जाने से पहले वडोदरा के हरणी हवाई अड्डे पर मीडिया से बातचीत में जयशंकर ने कहा कि सभी विद्यार्थियों को सुरक्षित लाने के लिए सरकार पूरी तरह प्रयासरत है। चीन की मंजूरी मिलते ही सभी भारतीय प्राइवेट प्लेन में भारत वापस लाए जाएंगे। इस वायरस से अब तक कोई भी विद्यार्थी अब तक प्रभावित नहीं हुआ है। इसलिए किसी भी अभिभावकों को अपने बच्चों के बारे में कोई चिंता करने की जरूरत नहीं है।
उन्होंने कहा कि भारतीय दूतावास चीन सरकार के साथ लगातार संपर्क में है। विद्यार्थियों व अन्य भारतीय लोगों को वुहान से वापस लाने के लिए भारत सरकार की प्लेन भेजने की योजना है। इससे वे सभी भारत लौट सकें। इसमें कुछ समय लगेगा। वे इस संबंध में लोगों से सरकार पर विश्वास रखने की अपील करते हैं।
सूत्रों के मुताबिक एयर इंडिया का ४२३ सीटों वाला जम्बो प्लेन मुंबई में तैयार है जिससे चीन के वुहान में फंसे भारतीय को वापस ला जा सके।
गुजरात से राज्यसभा सांसद जयशंकर मंगलवार से दो दिनों के केवडिया दौरे पर हैं। केवडिया में विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा -स्टेच्यू ऑफ यूनिटी है। केवडिया नर्मदा जिले का मुख्यालय है।

Home / Ahmedabad / Corona virus की चपेट में आए China से प्लेन में भारतीय लोगों को सुरक्षित लाने की योजना: जयशंकर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो