scriptAhmedabad News : राजकोट यार्ड में कपास की आवक ने ५ वर्ष का रिकॉर्ड तोड़ा | Cotton arrivals at Rajkot Yard break 5-year record | Patrika News
अहमदाबाद

Ahmedabad News : राजकोट यार्ड में कपास की आवक ने ५ वर्ष का रिकॉर्ड तोड़ा

एक ही दिन में ७५ हजार मन कपास आई, अब आवक बंद, Cotton, Rajkot Yard, Rajkot News, Gujrat News

अहमदाबादNov 11, 2019 / 11:02 pm

Gyan Prakash Sharma

Ahmedabad News : राजकोट यार्ड में कपास की आवक ने ५ वर्ष का रिकॉर्ड तोड़ा

Ahmedabad News : राजकोट यार्ड में कपास की आवक ने ५ वर्ष का रिकॉर्ड तोड़ा

राजकोट. महा चक्रवात के चलते सौराष्ट्र के सभी मार्केट यार्ड बंद थी, जो शनिवार से पुन: शुरू हो गई। ऐसे में सोमवार को सौराष्ट्र के सभी यार्डों में कपास व मूंगफली की भारी आवक हुई। राजकोट मार्केट यार्ड में तो कपास ने पांच वर्षों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। एक ही दिन में ७५ हजार मन कपास की आवक होने से फिलहाल कपास की आवक बंद की गई है।

राजकोट, लोधिका एवं पडधरी तहसील के १८० गांवों के विशाल कार्यक्षेत्र वाले राजकोट के बेडी मार्केटिंग यार्ड में सोमवार को कपास एवं मूंगफली की ज्यादा मात्रा में आवक हुई। यार्ड में रविवार रात से ही किसान कपास को लेकर पहुंच गए थे। जिसके चलते एक ही दिन में सोमवार को ७५ हजार मन कपास की आवक हुई।

आगामी घोषणा तक कपास की आवक बंद


राजकोट बेडी मार्केट यार्ड एसोसिएशन के अध्यक्ष अतुलभाई कमाणी सहित व्यापारियों का कहना है कि वर्ष २०१४ में बेडी मार्केट यार्ड का लोकार्पण हुआ था। तब से लेकर अभी तक अर्थात पांच वर्षों में पहली बार एक ही दिन में कपास की ७५ हजार मन आवक हुई है। इतनी आवक कभी नहीं देखने को मिली थी। सोमवार को कपास का भाव ९०० से एक हजार रुपए मन (्प्रति २० किलो) रहा। एक ही दिन में ज्यादा आवक होने से फिलहाल कपास की आवक बंद की गई है। जब तक यार्ड की ओर से आगामी कोई घोषणा नहीं की जाएगी, तब तक यह आवक बंद रखी जाएगी। दूसरी ओर, मूंगफली की आवक ८० हजार बोरियां रही।

Home / Ahmedabad / Ahmedabad News : राजकोट यार्ड में कपास की आवक ने ५ वर्ष का रिकॉर्ड तोड़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो