scriptपांच महीनों में 12 स्कूलों में चोरी करने वाले तीन गिरफ्तार | Crime branch arrest three member of mohainya gang, target school | Patrika News
अहमदाबाद

पांच महीनों में 12 स्कूलों में चोरी करने वाले तीन गिरफ्तार

दाहोद की मोहनिया गैंग का हाथ

अहमदाबादNov 02, 2018 / 10:42 pm

nagendra singh rathore

mohaniya gang

पांच महीनों में 12 स्कूलों में चोरी करने वाले तीन गिरफ्तार

अहमदाबाद. शहर, आसपास के इलाकों और जिलों की स्कूलों में चोरी करने वाले दाहोद जिले की मोहनिया गैंग के तीन सदस्यों को क्राइम ब्रांच ने पकड़ा है। इनके पास से चोरी में उपयोग में लिए जाने वाली हथौड़ी, छैनी व अन्य औजार, सिक्के सहित २७ हजार का मुद्दामाल बरामद किया है। इसमें से एक आरोपी फिलहाल सात मामलों में वांछित है। तीनों ही आरोपी इससे पहले भी चोरी के आरोप में पकड़े जा चुके हैं। जमानत पर छूटने के बाद फिर से चोरी में लिप्त हो जाते थे।
क्राइम ब्रांच के अनुसार गिरफ्तार आरोपियों में दाहोद जिले की धानपुर तहसील के उंडार माळ फळियु निवासी हिमसिंह उर्फ कटलो उर्फ हकलो मोहनिया (18), उसका भाई नरेश मोहनिया (22) एवं लीमखेड़ा तहसील के चिलाकोटा गांव निवासी लालजी बीलवाड (४२) शामिल हैं।
आरोपियों के पास से चोरी करने में उपयोग में लिए जाने वाले औजार व सिक्के मिलने पर की गई पूछताछ में स्कूलों में चोरी करते होने का आरोप कबूला। इसमें इन्होने कबूला कि कुछ दिनों पहले सरखेज इलाके में स्थित अदाणी स्कूल में इन्होंने चोरी की थी। पांच महीने में करीब 12 स्कूलों में चोरी कर चुके हैं। इसमें नाना चिलोडा नालंदा विद्यालय, कराई गांव के पास स्थित ब्राइड स्कूल, डभोडा लिंबाडिया गांव में पिनाकल स्कूल, लांभा गांव में आदर्श विद्यालय, गोता में सेंट मैरी स्कूल, एवं अहमदाबाद इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, गोधावी के पास जायडस स्कूल, सुरेन्द्रनगर व लींबड़ी और राजकोट हाईवे पर स्थित स्कूलों में भी चोरी की वारदातों को अंजाम दिया है।
आरोपी चोरी से पहले कम भीड़भाड़ वाले इलाके में स्थित स्कूलों की रैकी करते। उसके बाद किराए का वाहन लेकर स्कूल के पास पहुंचते और हथौड़ी व छैनी की मदद से स्कूल का ताला तोडकर, उसकी ऑफिस के ड्रॉअर से नकदी पार कर देते थे। आरोपी नरेश इससे पहले सेंधमार चोरी के 20 मामलों में पकड़ा जा चुका है। हिमसिंह और लालजी भी दो मामलों में पकड़े जा चुके हैं। आरोपी जमानत मिलने के बाद फिर से गैंग बनाकर चोरी में जुट जाते होने की बात सामने आई है।

Home / Ahmedabad / पांच महीनों में 12 स्कूलों में चोरी करने वाले तीन गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो