scriptक्राइम ब्रांच नहीं, कॉन्सपिरेसी ब्रांच : तोगडिय़ा | Crime branch is conspiracy branch says Togadia | Patrika News
अहमदाबाद

क्राइम ब्रांच नहीं, कॉन्सपिरेसी ब्रांच : तोगडिय़ा

जेसीपी भट्ट पर भी लगाए संगीन आरोप

अहमदाबादJan 17, 2018 / 09:04 pm

Nagendra rathor

VHP leader Pravin Togadia
अहमदाबाद. विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय कार्याध्यक्ष डॉ.प्रवीण तोगडिय़ा को बुधवार दोपहर अस्पताल से छुट्टी मिल गई। अस्पताल से बाहर निकलते ही मीडिया के सामने उन्होंने अहमदाबाद क्राइम ब्रांच पर बड़ा हमला बोला। उन्होंने क्राइम ब्रांच को ‘कॉन्सपिरेसी ब्रांच’ करार देते हुए आरोप लगाया कि ‘दबाव, धमकी, टॉर्चर से स्टेटमेंट लेने का क्राइम ब्रांच प्रयास कर रही है। फर्जी सीडी व वीडियो जारी करने वाली यह क्राइम ब्रांच नहीं, यह कॉन्सपिरेसी ब्रांच है।’

तोगडिय़ा ने क्राइम ब्रांच के जेसीपी पर संगीन आरोप लगाते हुए कहा कि जे. के.भट्ट षड्यंत्र का हिस्सा बन रहे हैं। यह वही भट्ट हैं, जिन्होंने सीएम के इशारे पर विहिप के प्रदेश मंत्री अश्विन पटेल को दिवाली के दिन गलत तरीके से गिरफ्तार करने का प्रयास किया था। आज वही भट्ट प्रवीण तोगडिय़ा की इज्जत पर हाथ डालने का प्रयास कर रहे हैं। जिनके घर वे रुके थे, उन्हें रात दो बजे कोई उठाकर पूछताछ करता है क्या? तोगडिय़ा ने कहा कि ‘भट्ट के फोन की डिटेल सार्वजनिक करो, ताकि उनकी दिल्ली कितनी बार बात हुई, पता चल जाएगा, भट्ट बेनकाब हो जाएंगे।’
तोगडिय़ा ने आरोप लगाया कि आरएसएस प्रचारक संजय जोशी की सीडी भी बनवाई गई है। तोगडिय़ा ने कहा कि गुजरात पुलिस पर उन्हें गर्व है। वह देशभक्त है, लेकिन उनमें भी राजनीति का हिस्सा बनने वालों के कारण पूरी गुजरात पुलिस प्रतिष्ठा कम हो, ऐसा वह नहीं चाहते।
केस वापस लेने के बाद गिरफ्तारी का प्रयास षड्यंत्र :
तोगडिय़ा ने कहा कि राजस्थान से संदेश आ गया है कि वर्ष २०१५ में ही वह केस वापस ले लिया गया था, जिसके लिए राजस्थान पुलिस उनकी गिरफ्तारी के लिए आई थी। मतलब कि वह षड्यंत्र था। उन्हें विश्वास है कि राजस्थान सरकार सत्य के रास्ते पर चल रही है। उनको उप चुनाव में किसी प्रकार का नुकसान हो, यह मैं नहीं चाहता।
वीडियो को बताया फर्जी :
सोमवार को ११ घंटे तक रहस्यमय तरीके से लापता होने के घटनाक्रम में तोगडिय़ा के दावों के जवाब में क्राइम ब्रांच की ओर से जारी किए गए तथ्यों, १०८ की प्राथमिक पेशेन्ट रिपोर्ट, सीसीटीवी फुटेज और वायरल उनके साथी की बातचीत की क्लिप पर तोगडिय़ा ने कहा कि वीडियो फर्जी है और क्राइम ब्रांच ने जारी किया है।
यह है मामला :
ज्ञात हो कि सोमवार सुबह करीब पौने 11 बजे डॉ. तोगडिय़ा लापता हो गए थे। दरअसल, राजस्थान की गंगापुर पुलिस उनकी गिरफ्तारी वारंट के साथ तोगडिय़ा के घर गई थी। इस बीच ही तोगडिय़ा विहिप कार्यालय से लापता हो गए थे। दोपहर को एनकाउंटर होने की आशंका से जुड़ा संदेश सोशल मीडिया में वायरल हो गया, जिस पर विहिप-बजरंगदल कार्यकर्ताओं ने सोला थाने का घेराव व पालड़ी में चक्काजाम और तोडफ़ोड़ की। रात सवा नौ बजे तोगडिय़ा कोतरपुर एप्रोच से अर्धबेहोशी की हालत में मिले, जिन्हें १०८ से शाहीबाग के चंद्रमणी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था।
इसके जवाब में क्राइम ब्रांच ने मंगलवार शाम को खुलासा किया था कि तोगडिय़ा की ओर से कही जा रहीं बातें भ्रामक और एनकाउंटर की आशंका उनकी खुद उपज है। तोगडिय़ा खुद ही ऑटो रिक्शा में बैठकर एक विहिप समर्थक के साथ गए थे। वहां से थलतेज उनके समर्थक के घर गए थे।

Home / Ahmedabad / क्राइम ब्रांच नहीं, कॉन्सपिरेसी ब्रांच : तोगडिय़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो