scriptसीटूडी की ९५५० सीटों के लिए प्रोविजनल मेरिट में सिर्फ २९१६ विद्यार्थी | CtoD, ACPDC, Admission, Diploma Engineering, Provisional merit | Patrika News
अहमदाबाद

सीटूडी की ९५५० सीटों के लिए प्रोविजनल मेरिट में सिर्फ २९१६ विद्यार्थी

CtoD, ACPDC, Admission, Diploma Engineering, Gujarat, Provisional merit मॉक राउंड के लिए चॉइस फिलिंग शुरू

अहमदाबादOct 12, 2020 / 08:36 pm

nagendra singh rathore

सीटूडी की ९५५० सीटों के लिए प्रोविजनल मेरिट में सिर्फ २९१६ विद्यार्थी

सीटूडी की ९५५० सीटों के लिए प्रोविजनल मेरिट में सिर्फ २९१६ विद्यार्थी

अहमदाबाद. गुजरात की पॉलिटेक्निक, डिप्लोमा इंजीनियरिंग कॉलेजों में आईटीआई से सर्टिफिकेट कोर्स करने वाले विद्यार्थियों के लिए आरक्षित रहने वाली डीई की सीटों पर प्रवेश के लिए व्यावसायिक डिप्लोमा पाठ्यक्रम प्रवेश समिति (एसीपीडीसी) ने प्रोविजनल मेरिट जारी की है। इसमें २९१६ विद्यार्थियों को स्थान मिला है। इसमें 10वीं के बाद आईटीआई से दो वर्षीय डिप्लोमा करने वाले विद्यार्थियों को डिप्लोमा इंजीनियरिंग के तृतीय सेमेस्टर में प्रवेश दिया जाता है।
इस कोर्स को सीटूडी कहते हैं, जिसमें राज्य की पॉलिटेक्निक व डीई कॉलेजों में वर्ष २०२०-२१ के लिए ९५५० सीटें उपलब्ध हैं। ३१६८ विद्यार्थियों ने प्रवेश के लिए आवेदन किया था। जिसमें से १८२ विद्यार्थियों ने ऑनलाइन अपनी अंकतालिका अपलोड नहीं की, जिससे उन्हें मेरिट में शामिल नहीं किया गया, जबकि ६७ विद्यार्थी अयोग्य पाए गए। एसीपीडीसी ने प्रोविजनल मेरिट घोषित करने के साथ ही मॉक राउंड के लिए चॉइस फिंलिंग भी शुरू कर दी है। जिसमें 14 अक्टूबर तक विद्यार्थी ऑनलाइन चॉइस भर सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो