scriptलौटने लगा वायु चक्रवात, 48 घंटे में कच्छ से टकराने की संभावना | Cyclone Vayu to recurve, may hit Gujarat kutch coast in 48 hrs | Patrika News
अहमदाबाद

लौटने लगा वायु चक्रवात, 48 घंटे में कच्छ से टकराने की संभावना

-कम तीव्रता के साथ 17 या 18 जून को कच्छ जिले को छूने की संभावना

अहमदाबादJun 15, 2019 / 08:38 am

Uday Kumar Patel

Vayu cyclone, Gujarat, recurve

लौटने लगा वायु चक्रवात, 48 घंटे में कच्छ से टकराने की संभावना

अहमदाबाद. पश्चिमी दिशा की ओर से जा रहे वायु चक्रवात के आगामी 48 घंटे के बाद मुडक़र कच्छ की ओर मुडक़र वापस लौटने के आसार हैं। पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय के मुताबिक वायु चक्रवात के वापस कच्छ के तट की ओर से मुडऩे की संभावना जताई गई है। इसके कम तीव्रता के साथ 17 या 18 जून को कच्छ जिले को छूने की संभावना भी है। चक्रवात की तीव्रता कम होने के आसार हैं, हालांकि इस चक्रवाती तूफान या गहरे दवाब से तट पर टकरा सकता है।
केन्द्र सरकार ने गुजरात सरकार को इस चक्रवाती तूफान के फिर से लौटने के बारे में अलर्ट किया गया है।
उधर राजस्व विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव पंकज कुमार के मुताबिक वायु चक्रवात के वापस लेने की संभावना मौसम विभाग की ओर से जताई गई है। 17 या 18 जून के दौरान गहरे दवाब या चक्रवाती तूफान के रूप में कम तीव्रता के साथ कच्छ को छूने की संभावना बताई गई है।
मौसम विभाग के पूर्ण संकलन के साथ राज्य सरकार सभी गतिविधियों पर कड़ी निगाह रख रही है। सर्तकर्ता के पर्याप्त कदम उठाए जा रहे हैं। उन्होंने नागरिकों के किसी भी तरह के भय मन में नहीं रखने की अपील की है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार संपूर्ण परिस्थिति पर नजर रखी है। पूरी परिस्थिति राज्य सरकार के नियंत्रण में है।

Home / Ahmedabad / लौटने लगा वायु चक्रवात, 48 घंटे में कच्छ से टकराने की संभावना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो