scriptगुजरात में हिन्दी फिल्म मनमरजियां के प्रदर्शन पर रोक की मांग | Demand for ban on release of Hindi film Manmarjian in Gujarat | Patrika News
अहमदाबाद

गुजरात में हिन्दी फिल्म मनमरजियां के प्रदर्शन पर रोक की मांग

जिला कलक्टर को ज्ञापन

अहमदाबादSep 20, 2018 / 10:43 pm

Rajesh Bhatnagar

demand

गुजरात में हिन्दी फिल्म मनमरजियां के प्रदर्शन पर रोक की मांग

अहमदाबाद. हाल ही सिनेमाघरों में प्रदर्शित हुई हिन्दी फिल्म मनमरजियां के कुछ दृश्यों में सिख युवक व युवती को धूम्रपान करते, सिगरेट पीते व सिख धर्म की मर्यादाओं का उल्लंघन करते दर्शाने के विरोध में सिख समुदाय के प्रतिनिधिमंडल ने अहमदाबाद में जिला कलक्टर को ज्ञापन देकर गुजरात में फिल्म का प्रदर्शन रोकने की मांग की है।
गुजरात अल्पसंख्यक वित्त व विकास निगम की निदेशक परमजीत कौर छाबड़ा के नेतृत्व में दिए गए ज्ञापन के अनुसार सिख धर्म में धूम्रपान का सख्त निषेध है। फिल्म के दृश्यों से सिख समुदाय की भावनाएं आहत हुई हैं, सिख समुदाय में रोष है। ज्ञापन के अनुसार इस प्रकार के दृश्यों से सिख धर्म के लोगों की प्रतिभा व छवि को हानि पहुंचती है। इन बातों के मद्देनजर समग्र गुजरात के सिख समुदाय की ओर से जिला कलक्टर से मांग की गई है कि मामले की गंभीरता को ध्यान रखते हुए हिन्दी फिल्म मनमरजियां का गुजरात के सिनेमाघरों में प्रदर्शन तुरंत प्रभाव से प्रतिबंध लगाया जाए। इसके साथ ही सिख समुदाय की भावनाओं को हानि पहुंचाने व समुदाय का विकृत तरीके से निरुपण करने के कारण फिल्म निर्माता व निर्देशक व अन्य दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई करने की भी मांग की गई है।
ज्ञापन के अनुसार इस प्रकार के दृश्यों से सिख धर्म के लोगों की प्रतिभा व छवि को हानि पहुंचती है। इन बातों के मद्देनजर समग्र गुजरात के सिख समुदाय की ओर से जिला कलक्टर से मांग की गई है कि मामले की गंभीरता को ध्यान रखते हुए हिन्दी फिल्म मनमरजियां का गुजरात के सिनेमाघरों में प्रदर्शन तुरंत प्रभाव से प्रतिबंध लगाया जाए। ज्ञापन के अनुसार इसके साथ ही सिख समुदाय की भावनाओं को हानि पहुंचाने व समुदाय का विकृत तरीके से निरुपण करने के कारण फिल्म निर्माता व निर्देशक व अन्य दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई करने की भी मांग की गई है।

Home / Ahmedabad / गुजरात में हिन्दी फिल्म मनमरजियां के प्रदर्शन पर रोक की मांग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो