scriptगढ़ गांव को तहसील का दर्जा देने की मांग | Demand for grant Tehsil status to Garh village | Patrika News
अहमदाबाद

गढ़ गांव को तहसील का दर्जा देने की मांग

तहसील बनाओ संघर्ष समिति व राजनीतिक नेताओं की ओर से ज्ञापन

अहमदाबादOct 28, 2018 / 05:01 pm

Rajesh Bhatnagar

demand

गढ़ गांव को तहसील का दर्जा देने की मांग

पालनपुर. बनासकांठा जिले की पालनपुर तहसील के गढ़ गांव को तहसील का दर्जा देने की मांग को लेकर गढ़ को तहसील बनाओ संघर्ष समिति व राजनीतिक नेताओं की ओर से जलापूर्ति राज्यमंत्री परबत पटेल को शनिवार को ज्ञापन दिया गया।
सूत्रों के अनुसार सरदार एकता रथयात्रा के कार्यक्रम में मौजूद जलापूर्ति राज्यमंत्री परबत पटेल ने ज्ञापन लेते हुए मांग को राज्य सरकार के समक्ष प्रस्तुत कर आवश्यक कार्रवाई का आश्वासन दिया।
गौरतलब है कि नवाबी शासनकाल के दौरान गढ़ को महाल यानी तहसील कहा जाता था, लेकिन समय परिवर्तन के साथ पालनपुर तहसील में विलीनीकरण किया गया। करीब 30 वर्ष से गढ़ क्षेत्र के लोग गढ़ को तहसील बनाने की मांग समय-समय पर करते रहे।
पिछले 3 वर्ष से मीडिया की मुहिम के चलते गढ़ क्षेत्र के राजनीतिक नेताओं ने भी लिखित मांग की। इसके परिणामस्वरूप प्रशासन की ओर से गढ़ को तहसील बनाने के लिए कार्रवाई शुरू की गई। बनासकांठा जिला पंचायत की साधारण सभा में भी गढ़ को तहसील बनाने का आश्वासन दिया गया।
पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल ने भी गढ़ की यात्रा के दौरान गढ़ को तहसील बनाने का आश्वासन दिया था। गढ़ की यात्रा पर आए राज्यमंत्री परबत पटेल को समिति के सदस्य दिनेश राणा, रामसिंह सोलंकी, राजनीतिक नेता खुशाल अंबानी, अमृत देसाई, रामसिंह चौधरी आदि ने शनिवार को ज्ञापन देकर गढ़ को तहसील का दर्जा देने की मांग की।
कार्यशाला में दी जीका वायरस की जानकारी
हालोल. पंचमहाल जिला स्वास्थ्य व कल्याण विभाग की ओर से हाल ही गोधरा में आयोजित कार्यशाला में जीका वायरस व निदान की जानकारी दी गई।
कार्यशाला में जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. सुरेंद्र जैन ने कहा कि पंचमहाल जिला आदिवासी क्षेत्र का है। पड़ोसी राज्य मध्य प्रदेश व राजस्थान के सीमावर्ती जिलों में जीका वायरस के पॉजीटिव होने की जानकारी मिलने के बाद पंचमहाल जिले के सरकारी व निजी चिकित्सकों इसके बारे में समझाना जरूरी है।
इन राज्यों से मजदूर व अन्य लोगों की आवाजाही होने के कारण ऐसा करना जरूरी है। कार्यशाला में अहमदाबाद सिविल अस्पताल के डॉ. कमलेश उपाध्याय ने कहा कि जीका वायरस से आने बुखार में जोड़ों में दर्द तथा कोंगो वायरस फैलने की भी सम्भावना रहती है।
workshop
गोधरा में मेगा भर्ती मेले में 2303 उम्मीदारों का प्राथमिक चयन
हालोल. पंचमहाल जिला मुख्यालय गोधरा के पी.टी. आट्र्स एवं साइन्स कॉलेज मैदान पर हाल ही मेगा भर्ती मेले का आयोजन किया गया।
मेले में पंचमहाल, महीसागर व दाहोद जिले के उम्मीदवार व 49 निजी औद्योगिक इकाइयों के प्रतिनिधि मौजूद थे। कुल 5340 में से 2303 उम्मीदवारों का प्राथमिक तौर पर चयन किया गया। पंचमहाल जिले के कलक्टर उदित अग्रवाल, जिला विकास अधिकारी ए.जे. शाह ने उम्मीदवारों को मार्गदर्शन दिया और मुख्यमंत्री ऐप्रेनटिस योजना सहित स्वरोजगार योजना के सम्बन्ध में जानकारी दी।
job fair

Home / Ahmedabad / गढ़ गांव को तहसील का दर्जा देने की मांग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो