scriptमंदिरों के बंद दरवाजों पर शीश झुकाने पहुंचे भक्त | Devotees reach to bow down the shutters of temples | Patrika News
अहमदाबाद

मंदिरों के बंद दरवाजों पर शीश झुकाने पहुंचे भक्त

चैत्र नवरात्र पर कोरोना का असर
 

अहमदाबादApr 13, 2021 / 11:57 pm

Rajesh Bhatnagar

मंदिरों के बंद दरवाजों पर शीश झुकाने पहुंचे भक्त

कच्छ जिले की अबडासा तहसील के कोठारा गांव स्थित आशापुरा मंदिर के शिखर पर किया गया ध्वजारोहण

वडोदरा. चैत्र नवरात्र के पहले ही दिन मंगलवार को कोरोना का असर दिखाई दिया। कोरोना महामारी के कारण बंद मंदिरों के दरवाजों पर शीश झुकाने के लिए भक्त पहुंच गए।
इस वर्ष कोरोना महामारी के कारण सभी धार्मिक स्थानों पर और सार्वजनिक आयोजनों पर रोक लगाने के कारण चैत्री नवरात्र भी सादगीपूर्वक मनाने की शुरुआत की गई।
गौरतलब है कि चैत्र नवरात्र के दौरान पंचमहाल जिले में पावागढ़ स्थित मां महाकाली के मंदिर के अलावा वडोदरा में मांडवी स्थित अंबामाता मंदिर, शहर में कालिका माता, बहुचराजी मंदिर, रणुजा तुलजा भवानी मंदिर आदि में श्रद्धापूर्वक आयोजन किए जाते हैं।
सादगी से मनाए चेटीचंड, गुडी पडवा पर्व

वडोदरा. कोरोना महामारी के कारण मंगलवार को चेटीचंड व गुडी पडवा पर्व भी सादगी से मनाए गए।
वडोदरा शहर सहित जिले में सिंधी परिवारों की ओर से चेटीचंड पर सार्वजनिक कार्यक्रम आयोजित नहीं किए गए। मराठी परिवारों की ओर से गुडी पडवा पर्व घरों में ही मनाया गया। दोनों पर्वों पर प्रतिवर्ष मिठाई की दुकानों पर उमडऩे वाली भीड़ भी इस वर्ष कोरोना महामारी के कारण नहीं दिखाई दी।
भक्तों के बिना ही बहुचराजी मंदिर में की घट स्थापना

महेसाणा. चैत्री नवरात्र की शुरुआत के साथ ही जिले में स्थित यात्राधाम बहुचराजी मंदिर में पौराणिक परंपरानुसार विधि-विधान के साथ मंगलवार को घट स्थापना की गई।
कोरोना महामारी के कारण बहुचराजी मंदिर ट्रस्ट की ओर से भक्तों की प्रवेश बंदी की घोषणा की गई है। इसके साथ ही भक्तों के बिना ही चैत्री नवरात्र की शुरुआत में घट स्थापना की गई और नवरात्र के आयोजन शुरू किए गए।
पुजारी नीरव रावल, मंदिर के निरीक्षक आर.बी. पटेल के अनुसार मंदिर में नवरात्र की शुरुआत के दिन घट स्थापना सहित पूजा की गई। हालांकि मंदिर में नवरात्र के दौरान देशभर से भक्त दर्शन के लिए आते हैं लेकिन कोरोना महामारी के कारण भक्तों का प्रवेश बंद किया गया है, इसके बावजूद मंदिर परिसर में विधिवत पूजा की जाएगी। 1
आशापुरा मंदिर में घट स्थापना, ध्वजारोहण

गांधीधाम. कच्छ जिले की अबडासा तहसील के कोठारा गांव स्थित आशापुरा मंदिर में चैत्र नवरात्र की शुरुआत के अवसर पर मंगलवार को घट स्थापना की गई और मंदिर के शिखर पर ध्वजारोहण किया गया।

Home / Ahmedabad / मंदिरों के बंद दरवाजों पर शीश झुकाने पहुंचे भक्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो