scriptकार में सोना तस्करी करते दो गिरफ्तार | DRI arrested two accused for gold smuggiing in car | Patrika News
अहमदाबाद

कार में सोना तस्करी करते दो गिरफ्तार

1600 ग्राम सोना जब्त

अहमदाबादNov 01, 2018 / 10:12 pm

Pushpendra Rajput

Gold seized

कार में सोना तस्करी करते दो गिरफ्तार

अहमदाबाद. राजस्व आसूचना निदेशालय (डीआरआई) -अहमदाबाद ने कार से सोना तस्करी के आरोप में दो लोगों को पकड़कर 52.48 लाख रुपए का 1600 ग्राम सोना जब्त किया गया।
सीमा डिवीजन-सूरत के अधिकारियों और जीएसटी निदेशालय के महानिदेशालय के सहयोग से डीआरआई अधिकारियों ने वडोदरा में करजण निकट टोल प्लाजा के निकट एक कार रोककर तलाशी ली। तलाशी के दौरान कार से सोने के सोलह बिस्कुट मिले, जो 100 ग्राम के थे। इस कार में दिल्ली निवासी दो व्यक्ति सवार थे। उन लोगों से सोने के बिस्कुट के दस्तावेज मांगे लेकिन उनके पास कोई भी दस्तावेज नहीं मिले। बाद में अधिकारियों ने सोने के 16 बिस्कुट जब्त कर लिए, जिसकी कीमत करीब 52 लाख 48 हजार रुपए है।
20 करोड़ के ब्रांडेड प्रोडक्ट्स जब्त, दो गिरफ्तार

राजस्व आसूचना निदेशालय (डीआरआई) अहमदाबाद ने मुन्द्रा बोर्ट से 20 करोड़ रुपए ब्रांडेड लाइफ स्टाइल प्रोडटक्ट्स जब्त किए, जो अगरबत्ती की बम्बू स्टीक्स बताकर मंगाए गए थे। ये प्रोडक्ट्स 40 फीट कन्टेनर में थे, जिसके 474 कार्टून थे। इन कार्टूनों में कॉस्मेटिक्स, घडिय़ां, लेडिज हैण्ड बैग्स, बेल्ट्स, लेपटोप एडेप्टर्स समेत ग्लोबल ब्रांड प्रोडक्ट्स थे। इस आरोप में गांधीधाम और मुंबई के दो तस्करों को पकड़ा है।
संकल्प ग्रुप पर आयकर की दबिश

अहमदाबाद. आयकर विभाग की टीम ने एक संकल्प ग्रुप के 17 ठिकानों पर दबिश दी, जिसमें अहमदाबाद के छह ठिकानों पर कार्रवाई शुरू की गई। मंगलवार शाम तक इस ग्रुप पर कार्रवाई जारी रही, जिसमें 2.25 करोड़ से ज्यादा की राशि जब्त की गई। वहीं 12 बैंक लोकर भी मिले। आयकर अधिकारी कंपनी मालिक कैलाश, रोबिन और डिम्पंल गोयन्का पर ‘फोरेन एक्सचेंज मैनेजमेन्ट एक्टÓ (फेमा) के तहत कार्रवाई करेंगे। आयकर विभाग के पचास अधिकारियों और सुरक्षा जवानों ने मंगलवार सुबह संकल्प ग्रुप पर दबिश दी, जिसके रमाडा होटल, संकल्प रेस्टोरेन्ट, रियल एस्टेट और सेफ्रोन होटल समेत 17 ठिकानें शामिल है। वहीं अहमदाबाद में होटल रामाडा समेत छह ठिकानों पर कार्रवाई की गई। सुबह अचानक आयकर अधिकारियों के काफिले पहुंचने इन प्रतिष्ठानों के कर्मचारियों में खलबली मच गई। दिनभर चली कार्रवाई में किसी भी कर्मचारियों को प्रतिष्ठानों से बाहर नहीं जाने दिया गया। वित्तीय गड़बड़ी की आशंका के चलते आयकर विभाग ने यह कार्रवाई की। मंगलवार शाम तक चली कार्रवाई में आयकर विभाग को 2.25 करोड़ से ज्याद राशि और 12 बैंक लोकर मिले। कार्रवाई में सामने आया कि ये चेक के बदले नकदी में कमीशन कारोबार करते थे। रमाडा, संकल्प रेस्टोरेन्ट, रियल एस्टेट और सेफ्रोन होटल में बड़े पैमाने पर अनाधिकृत नकदी लेनदेन सामने आया। विदेशों में भी अनाधिकृत तरीके से लेनदेन हुआ। कंपनी मालिक रोबिन और डिम्पल गोयन्का का सात देशों में कारोबार है। रोबिन गोयन्का 17 कम्पनियों में निदेशक हैं जबकि दश कम्पनियों में डिरेक्टरशिप सरेण्डर किया है। कम्पनी मालिकों के गांधीनगर स्थित कल्हार बंगला पर भी दबिश दी गई थी।

Home / Ahmedabad / कार में सोना तस्करी करते दो गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो