scriptIndian railway : राकेश पाठक को उत्कृष्ट कार्य के लिए डीआरएम ने किया सम्मानित | DRM, felicitation, DRM, indian railway, Rajdhani express | Patrika News
अहमदाबाद

Indian railway : राकेश पाठक को उत्कृष्ट कार्य के लिए डीआरएम ने किया सम्मानित

– भारतीय रेलवे की छवि को किया रोशन

अहमदाबादSep 22, 2021 / 10:20 pm

Pushpendra Rajput

Indian railway : राकेश पाठक को उत्कृष्ट कार्य के लिए डीआरएम ने किया सम्मानित

Indian railway : राकेश पाठक को उत्कृष्ट कार्य के लिए डीआरएम ने किया सम्मानित

अहमदाबाद. पश्चिम रेलवे के अहमदाबाद मंडल के वाणिज्य विभाग में कार्यरत ट्रेन पर्यवेक्षक राकेश पाठक को कर्तव्यनिष्ठ एवं अनुकरणीय कार्य के लिए मंडल रेल प्रबंधक तरुण जैन ने प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया।
मंडल रेल प्रवक्ता जितेन्द्र जयंत ने बताया कि राकेश पाठक एक अगस्त को स्वर्ण जयंती राजधानी एक्सप्रेस में ड्यूटी पर थे। ड्यूटी के दौरान रात्रि 10 बजे के करीब कमर्शियल कंट्रोल अजमेर से मेडिकल इमरजेंसी के लिए फोन आया। तत्काल पाठक ने कोच एस3 में यात्री के पास गए तो पता चला कि यात्री शौचालय में गिर गई है और उसे डॉक्टर की आवश्यकता है।
पाठक ने ट्रेन में सार्वजनिक संबोधन प्रणाली से ट्रेन में घटना के बारे में घोषणा की तभी लगभग 8 से 10 डॉक्टर आए और उन्होंने मरीज की स्वास्थ्य जांच। चिकित्सकों ने कहा कि चिंता की कोई जरूरत नहीं है। यात्री को ब्लड प्रेशर एवं डायबिटीज की बीमारी थी। उसे भोजन कराने के बाद दवाई दी गई। घटना की जानकारी यात्री के परिजनों को दी गई और कमर्शियल कंट्रोल अजमेर को अवगत कराया गया। इस तरीके से राकेश कुमार पाठक ने कर्तव्यनिष्ठ और अनुकरणीय सेवा का परिचय दिया और जरूरतमंद यात्रियों की मदद कर भारतीय रेलवे की छवि को रोशन करने का कार्य किया।

Home / Ahmedabad / Indian railway : राकेश पाठक को उत्कृष्ट कार्य के लिए डीआरएम ने किया सम्मानित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो