scriptजन्माष्टमी पर द्वारका में ऑनलाइन कर सकेंगे दर्शन | Dwarkadhish Temple, Janmashtami, Dwarka, Jamnagar, gujrat | Patrika News
अहमदाबाद

जन्माष्टमी पर द्वारका में ऑनलाइन कर सकेंगे दर्शन

द्वारकाधीश मंदिर को रोशनियों से सजाया, कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए 10 से 13 तक श्रद्धालुओं के प्रवेश पर है रोक
 

अहमदाबादAug 12, 2020 / 12:30 am

Gyan Prakash Sharma

जन्माष्टमी पर द्वारका में ऑनलाइन कर सकेंगे दर्शन

जन्माष्टमी पर द्वारका में ऑनलाइन कर सकेंगे दर्शन

जामनगर. भगवान द्वारकाधीश के जन्मोत्सव के त्योहार जन्माष्टमी को बुधवार को उनकी कर्मस्थली द्वारका में धूमधाम से मनाया जाएगा। हालांकि यह पहला अवसर होगा, जब उनके भक्त एवं श्रद्धालुओं को मंदिर में साक्षात भगवान के दर्शन का लाभ नहीं मिल सकेगा। लेकिन उन्हें उदास होने की जरूरत नहीं है। श्रद्धालु ऑनलाइन दर्शन कर सकेंगे। वे जन्माष्टमी महोत्सव को भी निहार सकेंगे। इसके लिए मंदिर प्रशासन की ओर से मंदिरकी वेबसाइट पर महोत्सव का प्रसारण किया जाएगा। मंदिर को दुल्हन की तरह रंग बिरंगी रोशनी से सजाया गया है।

कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए जिला कलक्टर की ओर से 10 से 13 अगस्त तक द्वारकाधीश के जगत मंदिर में बाहरी श्रद्धालुओं के प्रवेश एवं दर्शन करने पर रोक लगाई है। लेकिन मंदिर के पुजारी जन्माष्टमी पर्व को हर्षोल्लास से मनाने की तैयारी में जुट गए हैं।
जन्माष्टमी के दिन बुधवार 12 अगस्त को सुबह छह बजे मंगला आरती होगी। भगवान को सुबह आठ बजे स्नान कराया जाएगा। अभिषेक दर्शन एवं श्रीजी की श्रृंगार आरती सुबह 11 बजे होगी। मंदिर के पट दोपहर एक बजे से शाम पांच बजे तक बंद रहेंगे।

श्रीजी के उत्थापन दर्शन शाम पांच बजे होंगे।संध्या आरती सात बजे और शयन आरती रात आठ बजे होगी। उसके बाद रात नौ बजे भगवान के दर्शन बंद होंगे। श्रीजी के जन्मोत्सव की आरती रात्रि 12 बजे होगी। श्रीजी के शयन दर्शन मध्यरात्रि बाद दो बजे होंगे।

13 अगस्त को गुरुवार को पोरणा नोम के चलते पारणा दर्शन सुबह सात बजे होंगे। सुबह 10.30 से शाम पांच बजे तक दर्शन बंद रहेंगे। शाम की आरती का समय शाम पांच बजे होगा। संध्या आरती रात्रि साढ़े सात बजे होगी। शयन आरती रात्रि साढ़े आठ बजे होगी और दर्शन रात्रि साढ़े नौ बजे बंद होंगे।

Home / Ahmedabad / जन्माष्टमी पर द्वारका में ऑनलाइन कर सकेंगे दर्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो