scriptकच्छ में भूकंप से दहशत | Earthquake in Kutch | Patrika News
अहमदाबाद

कच्छ में भूकंप से दहशत

४.१ की तीव्रता के झटके, जागे लोग घरों से बाहर पहुंचे

अहमदाबादJan 16, 2018 / 11:55 pm

Omprakash Sharma

Earthquake in kuchha
भुज. कच्छ जिले की भुज तहसील के खावडा के निकट सोमवार मध्यरात के बाद आए भूकंप से दहशत में आए लोग गहरी नींद से जाग कर घरों से बाहर जमा हो गए। भूकंप के झटकों की तीव्रता ४.१ डेसिबल मापी गई है। खावडा के निकट रात १.४० बजे भूकंप के झटके महसूस होते ही लोगों में दहशत का माहौल पैदा हो गया। शोर मचाते लोग घरों से बाहर दौड़ गए। ४.१ की तीव्रता से आए भूकंप के झटकों का केन्द्र भुज तहसील के खावड़ा के पास ही दर्ज किया गया। उल्लेखनीय है कि वर्ष २००१ में आए विनाशक भूकंप से पन्द्रह दिन पहले भी खावडा के निकट ही भूंकप के हल्के झटके महसूस किए गए। १७ वर्ष पूर्व आए भूकंप से कच्छ समेत राज्य के विविध भागों में सैकड़ों लोगों की मौत हो गई थी। सोमवार रात को आए भूकंप ने भी सत्रह वर्ष पहले के भूकंप की याद ताजा कर दी। लोगों में काफी दहशत देखी गई।
हत्या के आरोपी को पकड़ा
अहमदाबाद. क्राइम ब्रांच के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने डेढ़ वर्ष से फरार चल रहे हत्या के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। एसओजी की टीम सोमवार को जुहापुरा चार रास्ता के निकट गश्त में थी। उस दौरान वहां से गुुजर रहे जमालुद्दीन मनसूरी (६८) को गिरफ्तार किया गया। पुलिस के अनुसार जमालुद्दीन हत्या के आरोप में साबरमती जेल में बंद था। गत जुलाई माह में वह सात दिन की पेरोल पर निकला और उसके बाद नहीं लौट था।
वांछित आरोपी को दस वर्ष बाद पकड़ा
क्राइम ब्रांच के पुलिस निरीक्षक आर.एस. सुवेरा एवं विभागीय टीम सोमवार रात को जमालपुर चार रास्ता के निकट गश्त पर थी। उस दौरान वहां से वांछित आरोपी लोकेन्द्रसिंह ठाकुर (४४) को गिरफ्तार किया। लोकेन्द्र पर हथियार रखने का आरोप है और वह पिछले दस वर्ष से फरार है।
०००
पतंग उडाते समय गिरने से और एक युवक की मौत
अहमदाबाद. शहर के साबरमती क्षेत्र में सोमवार को पतंग उड़ाते समय सातवीं मंजिल से गिरने से और एक युवक की मौत हो गई। शहर में दो दिन में पतंग उड़ाते समय गिरने से यह पांचवीं मौत है। साबरमती में न्यू राणीप खोडियार माता के मंदिर के सामने रहन ेवाले रमेश कचराभाई पारघी (३०) सोमवार को अपने घर पर सातवीं मंजिल से पतंग उड़ा रहे थे। उस दौरान दुर्घटनावश नीचे गिरने से रमेश पारघी गंभीर रूप से घायल होने हो गए। उन्हें सिविल अस्पताल ले जाया गया, जहां शाम को मौत हो गई।

Home / Ahmedabad / कच्छ में भूकंप से दहशत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो