scriptसीएम आवास पर भाजपा की चुनावी बैठक आचार संहिता का उल्लंघन नहीं | EC finds no violation of MCC on Meeting of BJP at CM residence | Patrika News
अहमदाबाद

सीएम आवास पर भाजपा की चुनावी बैठक आचार संहिता का उल्लंघन नहीं

-कांग्रेस ने चुनाव आयोग में दर्ज कराई थी शिकायत

अहमदाबादMar 19, 2019 / 11:12 pm

Uday Kumar Patel

election commission, CM Residence, BJP

सीएम आवास पर भाजपा की चुनावी बैठक आचार संहिता का उल्लंघन नहीं

गांधीनगर. चुनाव आयोग ने मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के आधिकारिक आवास पर प्रदेश भाजपा की संसदीय बोर्ड की बैठक को लेकर चुनावी आचार संहिता (एमसीसी) का उल्लंघन नहीं पाया है। इस तरह चुनाव आयोग ने कांग्रेस की ओर से इस संबंध में दर्ज की शिकायत को उल्लंघन नहीं मानते हुए क्लीन चिट दी है।
कांग्रेस ने आयोग के समक्ष यह शिकायत की थी प्रदेश भाजपा की संसदीय बोर्ड/ लोकसभा चुनाव समिति की बैठक मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के आधिकारिक आवास पर आयोजित की गई है जो चुनावी आचार संहिता का उल्लंघन है।
कांंग्रेस की ओर से दर्ज शिकायत के बाद आयोग ने इस मामले की जांच गांधीनगर जिला कलक्टर सह जिला चुनाव अधिकारी एस. के. लांगा को दी गई। लांगा की ओर से इस संबंध में जांच रिपोर्ट आयोग को सौंपी गई। इसमें कहा गया कि चुनावी घोषणा के बाद डाक बंगला, सर्किट हाउस और सरकारी गेस्ट हाउस का उपयोग राजनीतिक गतिवधियों के लिए नहीं किया जा सकता क्योंकि यह सार्वजनिक संपत्ति में आते हैं जबकि मुख्यमंत्री आवास सार्वजनिक संपत्ति के अंतर्गत नहीं आता। इसलिए भाजपा की ओर से किसी भी तरह की चुनावी आचार संहिता का उल्लंघन नहीं किया।

Home / Ahmedabad / सीएम आवास पर भाजपा की चुनावी बैठक आचार संहिता का उल्लंघन नहीं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो