scriptनिर्वाचन आयोग व फेसबुक ने हाथ मिलाया | Election Commission and Facebook shook hands | Patrika News
अहमदाबाद

निर्वाचन आयोग व फेसबुक ने हाथ मिलाया

राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय ने गुजरात विधानसभा के चुनावों में नागरिक जागरूकता के लिए सोशल मीडिया फेसबुक के साथ सहभागिता की है। इस नागरिक

अहमदाबादNov 08, 2017 / 11:09 pm

मुकेश शर्मा

Facebook,Election Commission

Facebook,Election Commission

गांधीनगर।राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय ने गुजरात विधानसभा के चुनावों में नागरिक जागरूकता के लिए सोशल मीडिया फेसबुक के साथ सहभागिता की है। इस नागरिक सरोकार में दोनों मिलकर लोगों को मतदान के लिए जागरूक करेंगे। फेसबुक के जरिए लोगों को मतदान के दिन की भी याद दिलाई जा सकेगी। इस स्रदर्भ में राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी बी.बी स्वैन की ओर से फेस बुक पर प्रस्तुत की गई जानकारी के अनुसार दुनियाभर में उम्मीदवारों व निर्वाचित पदाधिकारियों को खोजने, अनुकरण एवं उनसे जुडऩे के लिए लोग फेसबुक पर जाते हैं। सरकार भी सीधे और निजी स्तर पर नागरिकों तक पहुंचने के लिए फेस बुक का उपयोग करती है।

आगामी विधानसभा चुनाव में पूर्ण नैतिकता के साथ वोट करने के लिए गुजरात के लोगों और विशेष रूप से मतदाताओं को शिक्षित-जागरूक करने के लिए फेसबुक के साथ सहयोगिता करना प्रसन्नता का विषय है। भरोसा है कि प्रदेश में मतदान दिवस के रिमाइन्डर भेजना नागरिकों की उच्च भागीदारी के परिणाम के तौर पर सामने आएगा।

फेसबुक इण्डिया साउथ एण्ड सेन्ट्रल एशिया के पॉलिटकल एण्ड गवर्नमेन्ट आउटरिच मैनेजर नितिन सलूजा ने कहा कि सरकारों एवं नागरिकों के बीच सीधी बातचीत को सक्षम बनाने में एक मंच उपलब्ध कराना फेसबुक के मिशन का महत्वपूर्ण पहलू है। भारत में फेसबुक पर जुड़े दो सौ मिलियन से भी अधिक लोगों के साथ फेसबुक एक ऐसा महत्वपूर्ण स्थान है, जहां वे उनके लिए मायने रखने वाले मुद्दों के बारे में सीखते, बात करते एवं एक दूसरे से जुड़ते हैं।

उम्मीद है कि मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय के साथ फेसबुक का संयोजन गुजरात के लोगों के लिए राज्य मेंं होने वाले चुनाव में सहभागिता को और आसान बनाएगा।

पुल से गिरी कार, माता व दो पुत्रों की मौत


जामनगर. देवभूमि द्वारका जिले में द्वारका से खंभाळिया की ओर आ रही कार एक पुल से गिरने के कारण माता व दो पुत्रों की मौत हो गई और चार महिलाएं घायल हो गई।
सूत्रों के अनुसार जामनगर निवासी पंकज विजयाशंकर खेतिया परिवार के सदस्यों के साथ द्वारका में मामा के घर धार्मिक आयोजन में हिस्सा लेकर कार में सवार होकर रविवार शाम को खंभाळिया के लिए रवाना हुआ। द्वारका से 30 किलोमीटर दूर कुरंगा गांव के समीप कुरंगा पुल पर चालक पंकज ने स्टीयरिंग से नियंत्रण खोया और पुल की रेलिंग से टकराकर कार पुल से नीचे गिर गई।

सीधी गिरी कार के चालक पंकज व भाई मुकेश विजयाशंकर खेतिया की मौके पर मौत हो गई। गंभीर घायल माता मंजु पत्नी विजयाशंकर खेतिया, इंदु पत्नी पंकज, कृपाली पुत्री पंकज, ईला पत्नी मुकेश, निधि पुत्री मुकेश को लोगों ने आपातकालीन सेवा 108 की एंबुलेंस के जरिये अस्पताल पहुंचाया। वहां से मंजु विजयाशंकर खेतिया को जामनगर रेफर किया गया। यहां अस्पताल में रविवार देर रात को उसकी मौत हो गई।

हादसे में माता व दो पुत्रों की मौत की सूचना पर जामनगर व खंभाळिया से ब्रह्म समाज के लोग व परिजन अस्पताल पहुंचे। जामनगर निवासी मनोज जयंतीलाल भट्ट के बयान के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

Home / Ahmedabad / निर्वाचन आयोग व फेसबुक ने हाथ मिलाया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो