scriptदेशभर के Energy Ministers सम्मेलन कल से Kevadiya में होगा | Energy ministers', Conference, Kevadiya, Gujarat, Statue of unity | Patrika News
अहमदाबाद

देशभर के Energy Ministers सम्मेलन कल से Kevadiya में होगा

-Energy ministers’, Conference, Kevadiya, Gujarat
-Union minister R K Singh, Statue of Unity

अहमदाबादOct 09, 2019 / 11:11 pm

Uday Kumar Patel

देशभर के Energy Ministers सम्मेलन कल से Kevadiya में होगा

देशभर के Energy Ministers सम्मेलन कल से Kevadiya में होगा

गांधीनगर. देशभर के ऊर्जा मंत्रियों का सम्मेलन गुजरात के सरदार सरोवर डैम के पास केवडिया में होगा। राज्य के ऊर्जा मंत्री सौरभ पटेल ने बताया कि केन्द्र सरकार के ऊर्जा व गैर परंपरागत ऊर्जा विभाग तथा गुजरात सरकार के संयुक्त तत्वावधान में 11 व 12 अक्टूबर को यह सम्मेलन आयोजित होगा। उन्होंने बताया कि केंद्रीय ऊर्जा राज्यमंत्री आर के सिंह इस सम्मलेन का उद्घाटन करेंगे।
इस सम्मेलन में सभी राज्यों, केंद्र शासित प्रदेशों के ऊर्जा मंत्रियों, ऊर्जा सचिव, ऊर्जा वितरण को लेकर काम करती एनटीपीसी, पावर ग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया, पीएफसी,आरईसी, एनएचपीसी जैसी विविध कंपनियों के प्रबंध निदेशकों व अध्यक्ष उपस्थित रहेंगे।
पटेल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सरदार सरोवर बांध में विश्व की सबसे बड़ी प्रतिमा-स्टेच्यू ऑफ यूनिटी- निर्मित कराकर केवडिया को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रस्थापित किया है। ऐसे में राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय कॉन्फ्रेंस का आयोजन गुजरात में हो रहा है जो गुजरात के लिए गौरव के समान है।
मंत्री ने बताया कि इस दो दिवसीय कॉन्फ्रेंस में पहले दिन पुनर्नवीनीकृत ऊर्जा, प्रधानमंत्री कुसुम योजना, सोलर रूफटॉप, सीमावर्ती इलाकों में पुनर्नवीनीकृत ऊर्जा के विकास कार्यक्रम, अल्ट्रा मेगा रिन्युएबल एनर्जी पार्क की स्थापना के संबंध, ईज ऑफ डुइंग बिजनेस के तहत सौर व पवन ऊर्जा के संदर्भ में विविध प्रोजेक्ट के तहत जमीन आवंटन सहित कई कार्य व नियमन मुद्दों पर चर्चा होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो