scriptइन ट्रेनों में लगेंगे अतिरिक्त कोच | Extra coach to be attach in these trains | Patrika News
अहमदाबाद

इन ट्रेनों में लगेंगे अतिरिक्त कोच

एक अतिरिक्त तृतीय श्रेणी एसी कोच

अहमदाबादDec 01, 2018 / 09:47 pm

Pushpendra Rajput

trains

इन ट्रेनों में लगेंगे अतिरिक्त कोच

अहमदाबाद. पश्चिम रेलवे पांच एक्सप्रेस ट्रेनों में अस्थायी तौर पर दिसम्बर माह में एक अतिरिक्त तृतीय श्रेणी एसी कोच लगाएगा। यह अतिरिक्त तृतीय श्रेणी वातानुकूलित कोच जिन ट्रेनों में लगेगा उसमें ट्रेन संख्या 12905 पोरबंदर-हावड़ा एक्सप्रेस में 2 से 30 दिसम्बर तक। , ट्रेन संख्या 12906 हावड़ा-पोरबंदर एक्सप्रेस में 4 दिसम्बर से 1 जनवरी तक, ट्रेन संख्या 19218 जामनगर-बांद्रा सौराष्ट्र जनता एक्सप्रेस में 3 दिसम्बर से 2 जनवरी तक (21 तथा 25 दिसम्बर को छोड़कर)। ट्रेन संख्या 19217 बांद्रा-जामनगर सौराष्ट्र जनता एक्सप्रेस में 2 दिसम्बर से 1 जानवरी तक (20 तथा 24 दिसम्बर को छोड़कर), ट्रेन संख्या 19568 ओखा-तूतीकोरिन विवेक एक्स्प्रेस में 6 दिसम्बर से 27 दिसम्बर तक, ट्रेन संख्या 19567 तूतीकोरिन-ओखा विवेक एक्सप्रेस में 9 दिसम्बर से 30 दिसम्बर तक, ट्रेन संख्या 19573 ओखा-जयपुर एक्स्प्रेस में 10 दिसम्बर से 24 दिसम्बर तक, ट्रेन संख्या 19574 जयपुर-ओखा एक्सप्रेस में 11 दिसम्बर से 25 दिसम्बर तक, ट्रेन 22969 ओखा-वाराणसी एक्सप्रेस में 6 दिसम्बर से 27 दिसम्बर तक, ट्रेन संख्या 22970 वाराणसी-ओखा एक्सप्रेस में 8 दिसम्बर से 29 दिसम्बर तक कोच लगाए जाएंगे।
छायापुरी रेलवे स्टेशन पर ४ से ट्रेनों का ठहराव बंद
वडोदरा. वडोदरा के छायापुरी रेलवे स्टेशन पर चार दिसम्बर से ट्रेनों का ठहराव बंद रहेगा। यह ठहराव यह निर्माण चलने तक जारी रहेगी।
छायापुर को सेटेलाइट स्टेशन के तौर पर विकसित करने के लिए हो रहे निर्माण कार्यों के मद्देनजर, ट्रेक , ट्रेन व यात्रियों की सेफ्टी को ध्यान में रखते रेल प्रशासन ने यह निर्णय किया है। इसके चलते इस स्टेशन पर 4 दिसंबर से कार्य पूरा होने तक ट्रेनों का स्टोपेज बंद रेगा। इसके अलावा यात्रियों के लिए स्टेशन का प्लेटफ़ॉर्म भी उपलब्ध नहीं होगा।
रिपेयरिंग कार्य के चलते इटोला गेट बंद रहेगा
वडोदरा मंडल में इटोला रेलवे स्टेशन के गेट 220 पर रिपेयरिंग व नवीनीकरण के कार्य के चलते गेट को 3 दिसंबर से 9 दिसंबर तक बंद रखा जाएगा। सड़क उपयोगकर्ता इस दरमियान आने- जाने के लिये मकरपुरा गेट 228 का उपयोग कर सकते हैं।
रेलवे सुरक्षा हो चौकस
अहमदाबाद. रेलवे सुरक्षा बल के महानिरीक्षक ए.के. सिंह शुक्रवार से दो दिनों के लिए अहमदाबाद मंडल के दौरे पर हैं। उन्होंने अहमदाबाद मंडल के वरिष्ठ मण्डल सुरक्षा आयुक्त सैयद सरफराज एवं निरीक्षकों के साथ मिटिंग की और रेलवे परिसर, ट्रेन, स्टेशनों में सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी ली। साथ ही उन्होंने सुरक्षा व्यवस्था चौकस रखने के निर्देश भी दिए। बाद में उन्होंने मंडल रेल प्रबंधक अहमदाबाद से मिटिंग कर आरपीएफ जवानों के कल्याण एवं सुविधा समेत मुद्दों को लेकर चर्चा की। बाद में महानिरीक्षक सिंह ने अहमदाबाद शहर के पुलिस आयुक्त से रेलवे सुरक्षा के सम्बन्ध में समन्वय मिटिंग कर विस्तृत चर्चा की। साथ ही उन्होंने अहमदाबाद स्टेशन के सुरक्षा इंतजामों का जायजा लिया।

Home / Ahmedabad / इन ट्रेनों में लगेंगे अतिरिक्त कोच

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो