scriptसम्मान समारोह व ज्योतिर्लिंग पूजन भी | Felicitation ceremony with Jyotirling Poojan | Patrika News
अहमदाबाद

सम्मान समारोह व ज्योतिर्लिंग पूजन भी

श्री सोमनाथ ट्रस्ट की ओर से

अहमदाबादFeb 12, 2019 / 11:43 pm

Rajesh Bhatnagar

Felicitation ceremony with Jyotirling Poojan

सम्मान समारोह व ज्योतिर्लिंग पूजन भी

अहमदाबाद. श्री सोमनाथ ट्रस्ट की ओर से गिर सोमनाथ जिले के प्रभास पाटण में 23 से 25 फरवरी तक आयोजित द्वितीय द्वादश ज्योतिर्लिंग समारोह-2019 में ट्रस्ट की ओर से संस्कृत के उत्थान व प्रचार के लिए योगदान देने वाले विद्वान को प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी स्वर्ण पदक व 1 लाख रुपए का पुरस्कार प्रदान किया जाएगा।
श्री सोमनाथ ट्रस्ट के न्यासी सचिव व गुजरात के पूर्व मुख्य सचिव प्रवीण के. लहेरी ने यहां मंगलवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा कि प्रत्येक राज्य से संस्कृत के लिए योगदान देने वाले विद्वानों को भी सम्मानित किया जाएगा। श्री सोमनाथ संस्कृत पाठशाला के विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति प्रदान की जाएगी। श्री सोमनाथ डाक फस्र्ट डे कवर का विमोचन किया जाएगा। संतों के हाथों द्वादश ज्योतिर्लिंगों का पूजन, संत सम्मेलन व सम्मान समारोह का आयोजन होगा। श्री सोमनाथ फोटो प्रदर्शनी का उद्घाटन किया जाएगा।
विविध विषयों पर सेमिनार, अमित शाह भी लेंगे हिस्सा
समारोह के दूसरे दिन ही अपराह्न बाद विविध विषयों पर सेमिनार का आयोजन होगा। सनातन धर्म-मानव धर्म विषय पर सेमिनार में आज के युग में मंदिर संस्थान की सामाजिक जिम्मेदारी पर श्री सोमनाथ ट्रस्ट के अध्यक्ष केशुभाई पटेल, मंदिरों का प्रशासन पर श्री सोमनाथ ट्रस्ट के न्यासी सचिव प्रवीण के. लहेरी, संस्कृत के महत्व पर श्री सोमनाथ ट्रस्ट के न्यासी जे.डी. परमार, शिव पूजन के महत्व पर पंकज रावल, पराग पाठक विचार व्यक्त करेंगे। दूसरे दिन ही श्री सोमनाथ ट्रस्ट के न्यासी व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी आयोजन में हिस्सा लेंगे।
त्रिवेणी संगम महाआरती
त्रिवेणी महासंगम घाट पर आगामी 24 फरवरी की शाम को त्रिवेणी संगम महाआरती की जाएगी। सोमनाथ मंदिर परिसर में ‘जय सोमनाथ’ मल्टी मीडिया शो प्रस्तुत किया जाएगा। मंदिर के समीप शिवालिक मैदान पर अनुराधा पौड़वाल, कीर्ति सहाय व मेघा भौंसले की ओर से रात को साांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया जाएगा। तीसरे व अंतिम दिन श्री सोमनाथ तीर्थ-दर्शन के बाद सनातन धर्म-मानव धर्म विषय पर प्रवचन होगा। सवेरे 10.30 बजे से समापन समारोह आयोजित होगा। इसमें 12 ज्योतिर्लिंगों से आने वाले व अन्य प्रतिभागी विचार व्यक्त करेंगे।

Home / Ahmedabad / सम्मान समारोह व ज्योतिर्लिंग पूजन भी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो