scriptशेत्रुंजय पर्वत की छ गाऊ यात्रा आज से, बस में लगी आग | fire in palitana and alang ship breaking yard | Patrika News
अहमदाबाद

शेत्रुंजय पर्वत की छ गाऊ यात्रा आज से, बस में लगी आग

भावनगर जिले में

अहमदाबादFeb 26, 2018 / 11:29 pm

Rajesh Bhatnagar

fire
पालीताणा. फाल्गुन सुद तेरस पर भावनगर जिले में मंगलवार से शुरू हो रही शेत्रुंजय पर्वत की छ गाऊ की महायात्रा के लिए यहां बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचने लगे हैं। इस बीच, सूत्रों के अनुसार यहां मानसिंह अस्पताल के समीप वडोदरा से यात्रियों को लेकर सोमवार शाम को पहुंची बस में अचानक आग लग गई।
सूत्रों के अनुसार बस में आग लगने के कारण अफरा-तफरी मच गई। सूत्रों के अनुसार बस में सवार यात्रियों को कड़ी मशक्कत करके बाहर निकाले। सूत्रों के अनुसार बस में मौजूद बेटरी में स्पार्क होने के कारण आग लगी। सूत्रों के अनुसार सूचना मिलने पर पालीताणा नगर पालिका के दमकलकर्मियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। ९
अलंग शिप ब्रेकिंग यार्ड में धमाके के साथ आग
राजकोट/तळाजा. भावनगर जिले में अलंग शिप ब्रेकिंग यार्ड के प्लॉट 7 में जहाज में एलपीजी सिलेंडरों पर समीप के प्लॉट 8 से जहाज का एक बड़ा भाग सोमवार दोपहर में टूटकर गिरने के कारण धमाके के साथ आग लग गई।
सूत्रों के अनुसार शिप ब्रेकर राजू की मालिकी के शिप ब्रेकिंग यार्ड के प्लॉट 7 में कटिंग के लिए जहाज लाया गया। सूत्रों के अनुसार जहाज के ऊपरी भाग में एलपीजी गैस के सिलेंडर रखे थे। सूत्रों के अनुसार समीप के प्लॉट 8 से जहाज का एक बड़ा भाग टूटकर सिलेंडरों पर गिरने के कारण धमाके के साथ आग लग गई।
सूत्रों के अनुसार आग की ऊंची उठती लपटों व धुएं के गुबार देखकर क्षेत्र के लोगों व व्यापारियों में अफरा-तफरी मच गई। सूत्रों के अनुसार अलंग के फायर फाइटरों के अलावा तळाजा, भावनगर, महुवा से भी फायर फाइटर बुलाने पड़े। सूत्रों के अनुसार करीब सात घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद भी आग पर काबू नहीं पाया जा सका। सूत्रों के अनुसार हालांकि प्लॉट 7 के जहाज पर बड़ी संख्या में श्रमिक काम कर रहे थे लेकिन उन्हें समय रहते बचा लिया गया।
fire in alang ship breaking yard

Home / Ahmedabad / शेत्रुंजय पर्वत की छ गाऊ यात्रा आज से, बस में लगी आग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो