scriptरंजिश के चलते फिल्मी ढंग से फायरिंग | firing near rajkot on a car | Patrika News
अहमदाबाद

रंजिश के चलते फिल्मी ढंग से फायरिंग

12 जनों के विरुद्ध मामला दर्ज

अहमदाबादFeb 07, 2018 / 11:13 pm

Rajesh Bhatnagar

firing
राजकोट/जामनगर. शहर के गोमतीपुर क्षेत्र में करीब दो महीने पहले फायरिंग करके दो युवकों को जख्मी करने के मामले में गिरफ्तारी के बाद आरोपी जमानत मंजूर होने पर दो मित्रों के साथ मंगलवार रात को जामनगर लौट रहा था। इस दौरान 12 जनों ने एकजुट होकर युवक पर फायरिंग की लेकिन वह बाल-बाल बच गया। पुलिस ने जामनगर के नामचीन आरोपी सहित 12 जनों के विरुद्ध मामला दर्ज किया है।
पुलिस सूत्रों के अनुसार जामनगर में गोमतीपुर क्षेत्र निवासी इकबाल उर्फ बाठियो उमर नायक (41 वर्ष) ने करीब दो महीने पहले पिछले वर्ष 29 नवंबर की रात को जामनगर में फायरिंग की थी। उस समय दो जने जख्मी होने पर जामनगर में सिटी बी डिविजन पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया। आरोपी इकबाल को गिरफ्तार करके न्यायालय में पेश करने पर राजकोट जेल में उसे ट्रांसफर किया गया।
न्यायालय से सोमवार को उसकी जमानत याचिका मंजूर होने पर मंगलवार को उसे राजकोट जेल से रिहा किया गया। उसके मित्र जामनगर निवासी हुसेन इब्राहीम खफी व महेबुब बोदु खफी उसे लेने को कार से राजकोट पहुंचे। वे तीनों राजकोट से कार से जामनगर रवाना हुए। इस दौरान राजकोट से करीब पांच किलोमीटर दूर माधापर चौकड़ी के समीप मंगलवार रात करीब सवा आठ बजे इकबाल ने कार के आगे दो कार चलती देखी।
इकबाल ने इनमें सादिक को सवार देखकर अपनी कार के चालक महेबुब को सावचेत रहने की सलाह दी। महेबुब ने कार की गति बढ़ाई और तीसरी कार उनका पीछा करने लगी। घंटेश्वर के समीप जामनगर रोड पर तीन कारों में सवार 12 जनों में से एक कार में सवार लोगों ने इकबाल की कार के साथ अपनी कार चलाते हुए फायरिंग शुरू की। महेबुब ने कार की गति बढ़ाई लेकिन यातायात अधिक होने के कारण रुकना पड़ा।
इस दौरान पीछे से आई एक कार से फायरिंग की गई। जान बचाने के लिए इकबाल नीचे बैठ गया और महेबुब ने मौका मिलते ही कार भगाई और पड़धरी गांव में प्रवेश किया। इस दौरान हमलावर पीछे रह गए। पड़धरी में स्थानीय पुलिसकर्मियों को सूचित करने पर वारदातस्थल गांधीग्राम पुलिस थाने की सीमा में होने के कारण थाने के निरीक्षक एम.डी. चंद्रवाडिया, सहायक आयुक्त हर्षद महेता, एलसीबी, एसओजी के पुलिसकर्मी भी मौके पर पहुंचे।
राजकोट की सीमा में वारदात के कारण इकबाल अपने मित्रों के साथ पुन: राजकोट पहुंचा और षडयंत्र रचकर फायरिंग व हत्या का प्रयास करने पर सादिक अब्दुल उर्फ अभल बूचड़, रजाक चावड़ा उर्फ सुपारी, हुसेन दाऊद चावड़ा, अमीन नोतियार व अन्य आठ जनों के विरुद्ध मामला दर्ज करवाया।
प्रारंभिक जांच के अनुसार इकबाल जामनगर में नदी किनारे नायक ऑटो नामक ऑफिस संचालित करके वाहन क्रय-विक्रय का काम करता है। अब्दुल उर्फ अभल बूचड से उसकी मित्रता थी और साथ में शराब सेवन अब्दुल के पुत्र सादिक को पसंद ना होने के कारण उसने करीब दो महीने पहले इकबाल को फोन करके गाली गलौच की। यह बात अब्दुल को बताने पर सादिक नाराज हो गया और उसने अपने मित्रों के साथ इकबाल के घर जाते समय इकबाल ने फायरिंग की। इसमें सादिक का भान्जा अमीन नोतियार व बापुडी जख्मी हो गए। सादिक ने इस संबंध में जामनगर के बी डिविजन पुलिस थाने में मामला दर्ज करवाया।
पुलिस के अनुसार शिकायतकर्ता इकबाल उर्फ बाठियो व आरोपी पूर्व में हत्या, हत्या के प्रयास के मामलों में शामिल थे। इसके अलावा उनके विरुद्ध पासा व तडीपार सरीखी कार्रवाई भी की गई। हालांकि मंगलवार रात को रंजिशवश फायरिंग के बाद पुलिस की चार टीमों ने आरोपियों की खोजबीन शुरू की है।

Home / Ahmedabad / रंजिश के चलते फिल्मी ढंग से फायरिंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो