scriptपाकिस्तान के लिए जासूसी करने के आरोप में मछुआरा गिरफ्तार | Fisherman arrested on charges of spying for Pakistan | Patrika News
अहमदाबाद

पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के आरोप में मछुआरा गिरफ्तार

गुजरात आतंकवाद निरोधक दस्ता ने पोरबंदर से एक आरोपी को पकड़ा है। इस पर पाकिस्तान के लिए जासूसी करने का आरोप है।

अहमदाबादMay 23, 2024 / 10:17 pm

nagendra singh rathore

Pakistani Spy

पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के आरोप में गिरफ्तार मछुआरा।

पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के आरोप में पोरबंदर से एक मछुआरे को गुजरात एटीएस की टीम ने पकड़ा है। आरोपी चार महीने से ज्यादा समय से पाकिस्तान में बैठी महिला एजेंट के संपर्क में था।उसने कई अहम जानकारियां सोशल मीडिया के जरिए पाकिस्तान भेजी होने की बात सामने आई है।
गुजरात एटीएस के उपाधीक्षक एस एल चौधरी ने बताया कि पकड़े गए आरोपी का नाम जतिन चारणिया (21) है। यह पोरबंदर में सुभाषनगर का रहने वाला है। पोरबंदर के समंदर के किनारे मछली का व्यवसाय करता है। इसके पाकिस्तानी एजेंट के साथ संपर्क में होने की सूचना एटीएस को मिली थी। जिससे एक टीम का गठन कर इसकी गतिविधियों पर लगातार नजर रखी जा रही थी। जांच के दौरान पुख्ता सबूत हाथ लगने पर आरोपी को पोरबंदर एसओजी की मदद से गिरफ्तार कर लिया है।अद्विका प्रिंस नाम की आईडी धारक के संपर्क में था आरोपी
जांच में सामने आया कि आरोपी जनवरी 2024 से सोशल मीडिया फेसबुक पर अद्विका प्रिंस नाम की आईडी धारक के संपर्क में था। आईडी धारक ने खुद को महिला बताया था। यह एक हनीट्रेप का भी मामला है। आए दिन चैटिंग कर सीमा पार बैठे एजेंट ने मित्रता की और जतिन को अपने विश्वास में लिया। ये न सिर्फ फेसबुक, फेसबुक मैसेंजर बल्कि वॉट्सएप और टेलिग्राम एप पर भी संपर्क में थे। चैटिंग करते थे।

इंडियन कोस्ट गार्ड की जेट्टी, जहाजों की जानकारी भेजी

जांच में सामने आया कि आरोपी ने अद्विका प्रिंस के कहने पर और उसकी मांग पर इंडियन कोस्ट गार्ड की पोरबंदर की जेट्टी और वहां खड़े जहाजों की फोटो व वीडियो बनाकर सोशल मीडिया के जरिए पाकिस्तान भेजी थी।

आरोपी के खाते में जमा हुए छह हजार रुपए

जांच में सामने आया कि जतिन के फोटो और वीडियो भेजने पर अद्विका की ओर से उसके बैंक अकाउंट में टुकड़े -टुकड़े में 6 हजार रुपए भी जमा कराए गए थे। अद्विका ने टेलिग्राम अकाउंट दिया था, जिस पर बातचीत , चैटिंग होती थी। यह 24 घंटे में ऑटो डीलिट हो जाती थी। जांच में पता चला कि आद्विका ने जो वॉट्सएप नंबर इसे दिया था और जिस पर बातचीत व चैटिंग होती थी वह नंबर भी पाकिस्तान से ऑपरेट हो रहा था।

Hindi News/ Ahmedabad / पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के आरोप में मछुआरा गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो