scriptआणंद में चार मुमुक्षुओं ने दीक्षा लेकर संयम मार्ग अपनाया | Four devotees of Anand took the path of patience through initiation | Patrika News
अहमदाबाद

आणंद में चार मुमुक्षुओं ने दीक्षा लेकर संयम मार्ग अपनाया

शहर के श्वेतांबर जैन संघ में प्रथमबार चार मुमुक्षुओं ने दीक्षा लेकर संयम मार्ग अपनाया है। गत आठ दिसम्बर से शुरू हुए दीक्षा समारोह में गुरुवार को चार म

अहमदाबादDec 16, 2017 / 11:41 am

मुकेश शर्मा

Four devotees of Anand took the path of patience through initiation

Four devotees of Anand took the path of patience through initiation

आणंद।शहर के श्वेतांबर जैन संघ में प्रथमबार चार मुमुक्षुओं ने दीक्षा लेकर संयम मार्ग अपनाया है। गत आठ दिसम्बर से शुरू हुए दीक्षा समारोह में गुरुवार को चार मुमुक्षुओं के दीक्षा लेने के बाद समारोह का समापन हुआ।

आचार्य तीर्थभद्र सुरीश्वर महाराज के सान्निध्य में शुरू हुए दीक्षा समारोह में चार मुमुक्षुओं की दीक्षा विधि शुरू हुई थी। मुमुक्षुओं ने भवनिस्तारक क्रिया कर मोह का त्याग किया। इसके पश्चात इन मुमुक्षुओं का रजोहरण ििवधि सम्पन्न हुआ।

इन मुमुक्षुओं ने आधुनिक वों का त्याग कर मुंडन कराया। थोड़ी देर बाद ए मुमुक्षु श्वेत व धारण कर नजर झुकाते हुए कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे। इन मुमुक्षुओं को नया नाम मुमुक्षु कृणालभाई तीर्थ कीर्तन, यशभाई तीर्थनीर ग्रंथ विजय और भक्तिबेन को साध्वी वीर रत्नाश्री दिया गया। इस अवसर पर काफी संंख्या में जैन समाज के लोग उपस्थित रहे। दीक्षा समारोह के बाद मुमुक्षुओं ने आणंद से विहार शुरू किया।

मेहसाणा के कांग्रेस उम्मीदवार ने वापस ली याचिका

मेहसाणा विधानसभा सीट के बूथ नं. 28, 29, 103 में ईवीएम और वीवीपैट के साथ छेड़छाड़ के मामले में कांग्रेस उम्मीदवार की ओर से गुजरात उच्च न्यायालय में दायर याचिका वापस ले ली गई।

याचिकाकर्ता जीवाजी पटेल की ओर से कहा गया कि इन तीनों बूथ पर वीवीपैट के साथ ब्लू टूथ कनेक्ट करने का प्रयास किया गया। इस संबंंध में मतदान अधिकारी को शिकायत की गई, इसके बाद जिला निर्वाचन अधिकारी को भी जानकारी दी गई। इसकी जांच के लिए इंजीनियर को भेजा गया और जांच के बाद ईवीएम को दो मिनट के लिए बंद कर दिया गया। बंद करने के बाद ब्लूटूथ का कनेक्शन नहीं दिखा, लेकिन इसके बाद ईवीएम को फिर से आरंभ करने के बाद ब्लूटूथ से कनेक्ट देखा गया।

इस संबंध में राज्य चुनाव आयोग और केन्द्रीय चुनाव आयोग को भी इसकी जानकारी दी गई। इसलिए इस मामले में विस्तृत जांच की जाए और इन वोटों की गिनती करने को कहा। साथ ही इस याचिका के निर्णय तक ईवीएम मशीन और वीवीपैट को सुरक्षित रखा जाए। इस सीट पर गत 14 दिसम्बर को मतदान आयोजित किया गया था। सुनवाई के दौरान न्यायालय की ओर से कहा गया कि इस तरह की याचिका सुप्रीम कोर्ट में लंबित है। इसके बाद याचिकाकर्ता ने अपनी याचिका वापस ले ली।

Home / Ahmedabad / आणंद में चार मुमुक्षुओं ने दीक्षा लेकर संयम मार्ग अपनाया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो