कांकरिया के मल्टीलेवल पार्किंग में एक माह तक निशुल्क पार्किंग!

कांकरिया के मल्टीलेवल पार्किंग में एक माह तक निशुल्क पार्किंग!

Omprakash Sharma | Publish: Aug, 12 2018 10:57:57 PM (IST) Ahmedabad, Gujarat, India

१३ से लाभ

अहमदाबाद. शहर के कांकरिया क्षेत्र में स्थित मल्टी लेवल पार्किंग में एक माह तक अपने वाहनों को निशुल्क पार्क किया जा सकेगा। लगभग २३ करोड़ के खर्च से तैयार पार्किंग में सोमवार से एक माह तक यह लाभ मिल सकेगा।
मनपा सूत्रों के अनुसार कांकरिया मल्टी लेवल पाकिंग में अधिक से अधिक वाहन पार्क हो सकें इस उद्देश्य से एक माह तक वाहनों को निशुल्क पार्क का निर्णय किया गया है। वाहन चालकों को आकर्षित करने के लिए कांकरिया में पार्किंग स्थल से लेकफ्रंट तक निशुल्क बस की व्यवस्था भी की जाएगी। कांकरिया के इस मल्टीलेवल में आगामी तेरह अगस्त से एक माह तक लोग अपने वाहनों को निशुल्क पार्क कर सकेंगे। गौरतलब है कि शहर में ट्रैफिक की समस्या के निराकरण के लिए मनपा की ओर से पार्किंग की व्यवस्था पर जोर दिया जा रहा है। पिछले कुछ दिनों में २५ प्लॉटस में पार्किंग की व्यवस्था की गई अब और ४८ प्ला्ॅट्स मेें बहुत जल्द पार्किंग की व्यवस्था की जाएगी।
कुष्ठ रोग के उन्मूलन का अभियान २० से
राज्य के १२ जिलों के ४४ लाख घरों में होगा सर्वेक्षण
अहमदाबाद. राज्य में कुष्ठ रोग के स्थायीरूप से उन्मूनल के लिए आगामी २० से २८ अगस्त तक बारह जिलों में विशेष जांच अभियान शुरू होगा।
स्वास्थ्य विभाग की प्रधान सचिव डॉ. जयंती रवि के अनुसार वडोदरा, भरुच, नर्मदा, पंचमहाल, दाहोद, छोटा उदेपुर, और महिसागर तथा सूरत वलसाड, तापी जिले में घर घर जाकर लोगों की जांच कर कुष्ठ रोगियों की तलाश कर उनका उपचार शुरू किया जाएगा। जिलों के ४४ लाख घरों के लिए स्वास्थ्य विभाग के २९६४६ कर्मचारी कार्य करेंगे। यह अभियान आगामी २० अगस्त से २८ अगस्त तक चलेगा। उन्होंने दावा किया है कि इस रोग का उपचार शत प्रतिशत उपलब्ध है। उन्होंने कहा कोई भी व्यक्ति के यदि त्वचा में दाग हो तो स्वास्थ्य विभाग का संपर्क किया जाना जरूरी है। सरकार की ओर से इस रोग का निशुल्क उपचार किया जाता है। उन्होंने कहा कि आठ दिनों तक चलने वाले अभियान के दौरान बारह जिलों के दो करोड़ से अधिक लोगों को इस जोड़ा जाएगा।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned