scriptDiploma Engineering Admission डिप्लोमा इंजीनियरिंग में पहले चरण में ३४९२१ को प्रवेश | Frist round of DE, 34921 student gets admission | Patrika News
अहमदाबाद

Diploma Engineering Admission डिप्लोमा इंजीनियरिंग में पहले चरण में ३४९२१ को प्रवेश

३३ हजार सीटें रह गई खाली, चार कॉलेज को नहीं मिले एक भी विद्यार्थी
 

अहमदाबादJul 12, 2019 / 08:17 pm

nagendra singh rathore

ACPDC

Diploma Engineering Admission डिप्लोमा इंजीनियरिंग में पहले चरण में ३४९२१ को प्रवेश

अहमदाबाद. राज्य के १४८ डिप्लोमा इंजीनियरिंग कॉलेज में उपलब्ध डिप्लोमा इंजीनियरिंग (डीई) की ६७५१७ सीटों पर पहले चरण के तहत शुक्रवार को ३४९२१ विद्यार्थियों को प्रवेश आवंटित किए गए। पहले चरण के प्रवेश जारी करने के बाद करीब 33 हजार सीटें रिक्त रह गईं।
व्यावसायिक डिप्लोमा पाठ्यक्रम प्रवेश समिति (एसीपीडीसी) के सदस्य सचिव प्रो.पी.एम.पटेल ने बताया कि एसीपीसी की ओर से १४८ कॉलेजों की ६७५१७ सीटों पर प्रवेश प्रक्रिया की जा रही है। जिसके लिए ४५५२०विद्यार्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया था और ४३५०६ विद्यार्थियों को वरीयता सूची में शामिल किया गया।
इसमें से विद्यार्थियों की चॉइस उनके मेरिट अंक के आधार पर शुक्रवार को ३४ हजार ९२१ विद्यार्थियों को पहले चरण में प्रवेश आवंटित किया गया है। जिसके बाद ३२९२१ सीटें खाली रह गई हैं।
१४८ में से चार कॉलेज ऐसे हैं, जिन्हें पहले चरण में एक भी विद्यार्थी नहीं मिला। क्योंकि किसी भी विद्यार्थी ने इन कॉलेजों में चॉइस ही नहीं भरी थी।
११ कॉलेजों की शतप्रतिशत सीटें भर गईं। 39 कॉलेजों की 20 प्रतिशत से कम जबकि ४३ कॉलेजों की ५० प्रतिशत से कम सीटें भरी हैं। ब्रांचों में कंप्यूटर, सिविल, मिकैनिकल, आईटी और कैमिकल सबसे ज्यादा पसंद की गईं। जिन विद्यार्थियों को पहले चरण में प्रवेश मिला है।
उन्हें 17 जुलाई तक अपने लोग इन में जाकर प्रवेश को स्वीकारना होगा, जिसके बाद एक फीस का चलन जनरेट होगा, जिसकी प्रिंट आउट लेकर चलन में दी गई फीस की राशि को आईसीआईसीआई बैंक की शाखा में जमा करके प्रवेश को पक्का करना होगा। ऐसा नहीं करने पर आपका प्रवेश रद्द हो जाएगा।

Home / Ahmedabad / Diploma Engineering Admission डिप्लोमा इंजीनियरिंग में पहले चरण में ३४९२१ को प्रवेश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो