scriptव्यापारियों से वसूली कर रहे राजनेता! | Furniture trader registered FIR against Leaders | Patrika News
अहमदाबाद

व्यापारियों से वसूली कर रहे राजनेता!

पूर्व पार्षद-पार्षद के परिजन पर आरोप

अहमदाबादJul 09, 2018 / 11:32 pm

nagendra singh rathore

FIR

व्यापारियों से वसूली कर रहे राजनेता!

अहमदाबाद. शहर में राजनेताओं की से व्यापारियों के पास से जबरन वसूली का मामला सामने आया है। कृष्णनगर इलाके में नेताओं की वसूली से परेशान हो चुके व्यापारियों ने इस मामले में पुलिस के उच्च अधिकारियों से शिकायत करने के बाद कृष्णनगर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। जिन नेताओं पर आरोप लगा है वह कांग्रेस और भाजपा दोनों ही पार्टियों से जुड़े हैं। इसमें एक मौजूदा पार्षद तो एक पूर्व पार्षद के संबंधी हैं।
कृष्णनगर सरदारचौक रामदेव कॉम्पलैक्स में जयरामदेव के नाम से फर्नीचर का व्यापार करने वाले किशोर सरवैया ने शनिवार को कृष्णनगर थाने में कांग्रेस के ठक्करनगर वार्ड प्रमुख मुकेश तावेटिया, कांग्रेस से पूर्व पार्षद रह चुकीं हिनाबेन जादव के भाई के रूप में परिचय देने वाला प्रशांत और सैजपुर बोघा वार्ड से भाजपा की पार्षद कृष्णाबेन ठाकर के पति प्रफुल ठाकर पर जबरन वसूली करने का आरोप लगाया है।
शिकायत में सरवैया ने कहा कि उनकी दुकान १९८५ में बनी थी। २०१० में मनपा की ओर से आई कटिंग में उनकी दुकान का कुछ हिस्सा कटिंग में भी गया था। इसकेबाद सरकार का इम्पैक्ट फीस कानून आने पर उन्होंने वर्ष २०१६ में ८१ हजार रुपए इम्पैक्ट फीस भी भरी है। जिसके बाद वह अक्टूबर-२०१७ में अपनी दुकान का रिनोवेशन करवा रहे थे। इसी दौरान मुकेश तावेटिया और फिर प्रशांत ने उनकी दुकान पर आकर कहा कि ‘यह निर्माण (बांधकाम) कार्य कर रहे हो इसके पैसै देने होंगे। नहीं तो मनपा में शिकायत करके इसे तुड़वा देंगे। मनपा के अधिकारियों से हमारी ऊपर तक पहचान है।Ó इन लोगों को समझ लेने की बात कहते हुए दूसरे दिन मुकेश को सात और प्रशांत जादव को पांच हजार रुपए दिए। कुछ दिनों के बाद एक और व्यक्ति दुकान पर आया और कहा कि ‘वह कोर्पोरेटर कृष्णाबेन पति प्रफुल ठाकर के यहां से आया है। तुमने गैरकानूनी निर्माण कार्य कर रहे हो। तुम्हे प्रफुल ठाकर को ५० हजार रुपए देने होंगे।Ó इस पर प्रफुल ठाकर से मिलकर उनके घर पर उन्हें २० हजार रुपए देकर आने का दावा भी व्यापारी ने किया।
व्यापारी का आरोप है कि इसके बावजूद भी यह तीनों ही व्यक्ति आए दिन उनकी दुकान पर आकर रुपयों की वसूली करते हैं। परेशान होकर उन्होंने इस मामले में कृष्णनगर थाने में शिकायत की है।
सूत्रों का कहना है कि सरवैया अकेले नहीं बल्कि इलाके के कई व्यापारी भी राजनेताओं की वसूली से परेशान हैं। ऐेसे व्यापारी स्थानीय पुलिस अधिकारियों से इस बाबत कई बार शिकायत कर चुके हैं।

Home / Ahmedabad / व्यापारियों से वसूली कर रहे राजनेता!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो