scriptप्रेमिका से जन्मा शिवांश, झगड़ा होने पर की पुत्र के मां की हत्या | Gandhinagar, child shivansh, IG Abhay chudasma, murder, vadodara, | Patrika News
अहमदाबाद

प्रेमिका से जन्मा शिवांश, झगड़ा होने पर की पुत्र के मां की हत्या

Gandhinagar, child shivansh, IG Abhay chudasma, murder, vadodara, live in relation, DNA sample गांधीनगर गौशाला में बच्चे को छोडऩे का मामला, वडोदरा के फ्लैट से शिवांश की मां हिना का शव हुआ बरामद, कोटा से पकड़े गए आरोपी सचिन की पूछताछ में खुलासा

अहमदाबादOct 10, 2021 / 05:13 pm

nagendra singh rathore

प्रेमिका से जन्मा शिवांश, झगड़ा होने पर की पुत्र के मां की हत्या

प्रेमिका से जन्मा शिवांश, झगड़ा होने पर की पुत्र के मां की हत्या

अहमदाबाद. राज्य की राजधानी गांधीनगर के पेथापुर गांव में स्वामीनारायण मंदिर गौशाला से शुक्रवार देर रात मिले बालक शिवांश की मां को लेकर रविवार को चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। शिवांश को उसके पिता सचिन ने ही छोड़ा था। इतना ही नहीं शिवांश उसकी पत्नी आराधना से नहीं बल्कि उसकी प्रेमिका मेंहदी उर्फ हिना पेथाणी से जन्मा है।
यह जानकारी रविवार को गांधीनगर के रेंज आईजी अभय चुड़ास्मा ने संवाददाताओं को दी। उन्होंने बताया कि शिवांश को छोडऩे से पहले सचिन ने शिवांश की मां हिना की गला दबाकर हत्या कर दी थी। यह हत्या वडोदरा के बापोद इलाके में किराए पर लिए दर्शनम् ओवरसीज फ्लैट जी-102 में की गई। बाद में शव को बैग में पैक कर रसोई घर में रख दिया और सचिन शिवांश को लेकर गांधीनगर के लिए निकला। फिर उसने शिवांश को पेथापुर गौशाला में छोड़ दिया। सचिन गौशाला से दूध व घी लेने जाता था। उसे शायद ऐसा लगता था कि शिवांश को गौशाला व मंदिर वाले संभाल लेंगे। वडोदरा के फ्लैट से रविवार को हिना उर्फ मेंहदी पेथाणी का शव पुलिस ने बरामद कर लिया गया है। वडोदरा में हत्या का मामला दर्ज किया जा रहा है।
चुड़ास्मा ने बताया कि सचिन को फिलहाल शिवांश को छोडऩे के मामले में गिरफ्तार किया है। हत्या के मामले में बाद में गिरफ्तारी होगी। उन्होने बताया कि सचिन और हिना दोनों ही लिव इन में रहते थे। हिना मूलरूप से जूनागढ़ जिले के केशोद की रहने वाली है। उसकी मां का निधन हो गया है पिता ने दूसरा विवाह कर लिया है। वह अपने मौसा-मौसी के साथ अहमदाबाद के बोपल में रहती थी। 2018 में एक शोरूम में काम करने वाली हिना के साथ सचिन जब शोरूम में गया था तब संपर्क में आया था। 2019 में दोनों साथ रहने लगे। 2020 में शिवांश का जन्म हुआ। बीते दो महीने से सचिन की वडोदरा में नौकरी लगी थी, जिससे उसने वडोदरा बापोद में दर्शनम् ओवरसीज में मकान किराए पर लिया। जहां वह सप्ताह में पांच दिन शिवांश और हिना के साथ रहता और दो दिन रविवार व शनिवार गांधीनगर में उसके माता-पिता व पत्नी आराधना के साथ रहता था।
परिवार के साथ उ.प्र.जाने का कहने पर हुआ था झगड़ा
कोटा से देर रात हिरासत में लिए गए सचिन की पूछताछ में सामने आया कि सचिन का मेंहदी उर्फ हिना से उत्तरप्रदेश जाने की बात पर झगड़ा हुआ था। सचिन किसी कार्य से माता-पिता व पत्नी के साथ उत्तरप्रदेश जा रहा था जिस पर हिना ने कहा कि या तो वह हमेशा उसके साथ रहे या फिर माता-पिता के साथ रहे। इस बात पर दोनों में झगड़ा, कहासुनी हुई और हाथापाई हुई जिस दौरान आवेश में आकर सचिन ने गला दबाकर हिना की हत्या कर दी।
शिवांश को शिशुगृह भेजा, सचिन की डीएनए जांच
चुड़ास्मा ने बताया कि शिवांश को फिलहाल शिशुगृह में रखा गया है। आरोपी सचिन के डीएनए की जांच कराई जा रही है। उसके सैंपल लेकर जांच को भेजे हैं। शिवांश से डीएनए मेल खाने पर कानूनी प्रक्रिया के तहत सचिन, उसके माता पिता से संपर्क कर शिवांश को उन्हें सौंपा जाएगा। नहीं तो अन्य प्रक्रिया की जाएगी।
पत्नी को प्रेमिका व पुत्र के बारे में नहीं था पता
चुड़ास्मा ने बताया कि अब तक की जांच में सामने आया कि सचिन दीक्षित की पत्नी आराधना को उसके पति की प्रेमिका होने व उससे एक पुत्र होने के बारे में कोई जानकारी नहीं थी। यह तो इस घटनाक्रम के सामने आने के बाद उसे पता चला।

Home / Ahmedabad / प्रेमिका से जन्मा शिवांश, झगड़ा होने पर की पुत्र के मां की हत्या

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो