scriptGujarat: गांंधीनगर में गौशाला के बाहर छोड़े गए बच्चे के माता-पिता को पुलिस ने 20 घंटे में खोज निकाला | Gandhinagar, Parents, 20 hours, child, Gaushala, toddler son, Gujarat | Patrika News
अहमदाबाद

Gujarat: गांंधीनगर में गौशाला के बाहर छोड़े गए बच्चे के माता-पिता को पुलिस ने 20 घंटे में खोज निकाला

Gandhinagar, Parents, 20 hours, child, Gaushala, toddler son, Gujarat

अहमदाबादOct 09, 2021 / 11:04 pm

Uday Kumar Patel

Gujarat: गांंधीनगर में गौशाला के बाहर छोड़े गए बच्चे के माता-पिता को पुलिस ने 20 घंटे में खोज निकाला

Gujarat: गांंधीनगर में गौशाला के बाहर छोड़े गए बच्चे के माता-पिता को पुलिस ने 20 घंटे में खोज निकाला


अहमदाबाद/गांधीनगर. गुजरात की राजधानी गांधीनगर के पेथापुर गांव में स्वामीनारायण मंदिर गौशाला के बाहर शुक्रवार देर रात लावारिस हालत में मिले बालक के माता-पिता का आखिरकार शनिवार शाम को पता लगा लिया गया। बालक के माता-पिता की तलाश में पुलिस की चौदह टीमें 20 घंटे से जुटी थी। बच्चा करीब 8-9 महीने का है जो यह फिलहाल पूरी तरह स्वस्थ है।
शनिवार देर शाम गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी ने मीडिया को बताया कि बच्चे के पिता की पहचान सचिन नंदलाल दीक्षित के तौर पर हुई है, जो गांधीनगर के सेक्टर-26 में रहने वाला है। वह वडोदरा की एक कंपनी में अस्सिटेंट मैनेजर के रूप में कार्यरत है। मूल रूप से उत्तर प्रदेश का निवासी है। उसी ने बालक को शुक्रवार देर रात गौशाला के पास छोड़ा था। बालक का असली नाम शिवांश है। प्राथमिक जांच करने पर पड़ोसियों के जरिए मालूम हुआ कि यह बालक सचिन की पत्नी का नहीं है जिससे बालक की पहचान अभी भी शंकास्पद है। सचिन के गिरफ्त में आने के बाद इस बारे में सच्चाई का पता चलेगा।
बताया जाता है कि गत 8 अक्टूबर की रात नौ बजे बाल कको लेकर गोशाला गया था। इस गोशाल से वह परिचित था जिस कारण उसने अपने बच्चे को यहां छोड़ दिया।
गांधीनगर के सेक्टर 26 के निवास पर बीते 10 वर्षों से रहता है। बालक को जिस गाड़ी केजिरए छोड़ा गया था वह गाड़ी घर के पास से बरामद कर ली गई है साथ ही गाड़ी की चाबी भी मिल गई है। आसपास के सीसीाीटवी फुटेज के जरिए इस गाड़ी का पता चला था।
फिलहाल पिता के राजस्थान जाने की बात सामने आ रही है जिससे पुलिस की एक टीम भी राजस्थान रवाना हुई है वह राजस्थान की ओर से रवाना हो गया है और उसकी तलाश में पुलिस रवाना हो गई है। सचिन वडोदरा की एक निजी कंपनी में नौकरी करता है। बच्चे का असली नाम शिवांश है। उन्होंने कहा कि बच्चे के माता-पिता का पता लगाने के लिए 15 टीमें बनाई गई थी, जिसमें अलग-अलग तरीके से जांच की गई। सीसीटीवी के खंगाले गए। गांव-गांव में जाकर लोगों को बच्चे के फोटो दिखाए गए।

Home / Ahmedabad / Gujarat: गांंधीनगर में गौशाला के बाहर छोड़े गए बच्चे के माता-पिता को पुलिस ने 20 घंटे में खोज निकाला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो