scriptश्वान की हिम्मत देख जंगल के राजा भी हटे पीछे | Gir forest, Dog vs Lion, video viral, Zubin ashara, wildlife photograp | Patrika News
अहमदाबाद

श्वान की हिम्मत देख जंगल के राजा भी हटे पीछे

Gir forest, Dog vs Lion, video viral, Zubin ashara, wildlife photographer,Gujarat बब्बर शेर के साथ श्वान के मुकाबले का वीडियो हुआ वायरल, पर्यटकों के कैमरे में अचरज भरे पल कैद हुए

अहमदाबादJan 10, 2021 / 09:59 pm

nagendra singh rathore

श्वान की हिम्मत देख जंगल के राजा भी हटे पीछे

श्वान की हिम्मत देख जंगल के राजा भी हटे पीछे

राजकोट/अहमदाबाद. गिर के बब्बर शेर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, जिसमें एक ओर शेर है तो दूसरी ओर श्वान। दोनों की भिड़ंत होती दिखाई दे रही है। इस भिड़ंत में श्वान अपनी हिम्मत से शेर से लड़ता दिख रहा है, इतना ही नहीं एक बार तो श्वान के तेवर तेख जंगल के राजा बब्बर शेर को भी पीछे हटना पड़ गया। वायरल हो रहा वीडियो गिर सोमनाथ के गिर जंगल का है।
बब्बर शेर के निवास स्थल गिर के जंगल में पर्यटन के उद्देश्य से देश-विदेश के लाखों सैलानी हर साल आते हैं। वन विभाग की ओर से इन्हें जंगल की सैर कराई जाती है। सैर के दौरान उन्हें शेर के दर्शन भाग्यवश होते हैं। ऐसे में ऐसा कोई यादगार पल मिल जाए तो सैलानी उसे कैमरे में कैद करना नहीं भूलते हैं।

श्वान की हिम्मत देख जंगल के राजा भी हटे पीछे
ताजा वीडियो अहमदाबाद निवासी वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफर और राजनेता झुबिन आसरा की ओर से रिकॉर्ड किया गया है। झुबिन बताते हैं कि यह वीडियो करीब एक सप्ताह पहले का है। यह गिर का है। गिर अभ्यारण में सफारी के दौरान उन्होंने इस अद्भुत नजारे को रिकॉर्ड किया। वीडियो में एक शेर जंगल से श्वान के पीछे दौड़ता आ रहा है, इस पर श्वान हिम्मत से शेर का सामना करता है। थोड़ी देर में लड़ाई रुकती है तो शेर कदम बढ़ाकर श्वान की ओर आता दिखाई देता है, लेकिन श्वान भौंक कर उसका प्रतिकार करता है।
झुबिन के इससे पहले भी कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो चुके हैं। यह वीडियो भी सोशल मीडिया पर छाया हुआ है।
श्वान की हिम्मत देख जंगल के राजा भी हटे पीछे

Home / Ahmedabad / श्वान की हिम्मत देख जंगल के राजा भी हटे पीछे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो