अब 2 मार्च तक भरे जा सकेंगे 12वीं साइंस की बोर्ड परीक्षा के फॉर्म

GSEB, 12th science board exam, form date extended, Gujarat,ahmedabad city भरे फॉर्म में सुधार भी संभव, प्राचार्य का एप्रूवल बाकी हो तो वह भी दिया जा सकेगा

By: nagendra singh rathore

Published: 20 Feb 2021, 09:06 PM IST

अहमदाबाद. गुजरात माध्यमिक एवं उच्चतर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (जीएसईबी) की ओर से मई महीने में ली जानी प्रस्तावित 12वीं विज्ञान संकाय की बोर्ड परीक्षा के फॉर्म अब दो मार्च तक भरे जा सकेंगे। वैसे बोर्ड परीक्षा के फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 20 फरवरी थी। जिसे जीएसईबी ने दो मार्च तक के लिए बढ़ा दिया है।
जीएसईबी सचिव दिनेश पटेल ने शनिवार को इस बाबत आधिकारिक निर्देश जारी कर दिया है। जिसके तहत अब दो मार्च रात 12 बजे तक 12वीं विज्ञान संकाय के विद्यार्थी ऑनलाइन बोर्ड परीक्षा फॉर्म भर सकते हैं। उसके लिए उन्हें कोई लेट फीस नहीं देनी होगी। इस दौरान यदि विद्यार्थी के फॉर्म में दी गई जानकारी में कोई सुधार करना हो तो वह भी स्कूल स्तर से किया जा सकेगा। उसके लिए भी कोई अलग फीस नहीं देनी होगी।
विद्यार्थी का यदि प्रिंसिपल का एप्रूवल बाकी हो तो वह भी दो मार्च तक दिया जा सकेगा। यदि किसी स्कूल ने फाइनल एप्रूवल कर भी दिया है और अभी भी स्कूल के विद्यार्थियों के बोर्ड परीक्षा के फॉर्म भरने बाकी हों या उसमें सुधार करना हो तो भी दो मार्च तक किया जा सकता है। इसके लिए स्कूल को फाइनल एप्रूवल की टिक को हटाना कर सबमिट करना होगा। ऐसा करने पर आवेदन पत्र भरे और सुधारे जा सकेंगे।
बोर्ड ने ऑनलाइन बोर्ड परीक्षा फॉर्म भरने की सूचना और फीस से जुड़ा ब्यौरा भी अपलोड किया है। दिव्यांग और छात्राओं को नियमित बोर्ड परीक्षा फीस से मुक्ति दी गई है।

nagendra singh rathore
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned