scriptGST news : मोरबी में जीएसटी की इन इकाइयों पर दबिश | GST news, Morbi, ceramic units, searches, raid, GST, E-way bill | Patrika News
अहमदाबाद

GST news : मोरबी में जीएसटी की इन इकाइयों पर दबिश

GST news, Morbi, ceremic units, searches, raid, GST, E-way bill, Ahmedabad news, ahmedabad news today,

अहमदाबादJan 04, 2020 / 09:59 pm

Pushpendra Rajput

GST news : मोरबी में  जीएसटी की इन इकाइयों पर  दबिश

GST news : मोरबी में जीएसटी की इन इकाइयों पर दबिश

अहमदाबाद. स्टेट जीएसटी (State GST) का जीएसटी (GST) कर चोरी करने वालों पर शिकंजा कसा जा रहा है। मोरबी में दस सिरैमिक इकाइयों (Ceremic units) पर स्टेट जीएसटी टीमों ने दबिश देकर एक करोड़ 13 लाख रुपए जुर्माना वसूला।
स्टेट जीएसटी की मोबाइल स्कवॉड (Squad) ने पिछले वर्ष दिसम्बर में राधनपुर के निकट सिरैमिक इकाइयों की टाइल्स लेकर जा रहे दस ट्रकों को रोककर जांच की। जांच के दौरान पता चला कि सिरैमिक ढोने वाले इन ट्रकों के पास जीएसटी कानूनी के प्रावधान के मुताबिक ई-वे बिल नहीं होने से उनको हिरासत में ले लिया। बाद में यह सामने आया कि सिरैमिक इकाइयों ने कर चोरी के उद्देश्य से माल का लदान किया था। इसके चलते जीएसटी टीम ने इन वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई कर 56.08 लाख रुपए वसूल किए। कर चोरी की इस मोडस ओपरेन्डी अपनाने वाली मोरबी की इकाइयों से जुड़े विक्रेताओं और 10 उत्पादकों के यहां जीएसटी अधिकारियों ने दबिश दी, जहां से 57.24 लाख रुपए कर चोरी उजागर हुई। इस कार्रवाई में एक करोड़ 13 लाख रुपए वसूल किए गए। वहीं छह इकाइयों पर जांच की गई।

Home / Ahmedabad / GST news : मोरबी में जीएसटी की इन इकाइयों पर दबिश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो