Ahmedabad News जीटीयू पढऩे आएंगे माउंट केन्या यूनिवर्सिटी के विद्यार्थी,दोनों के बीच हुआ करार

GTU, Gujarat, Higher education, Research, innovation, Ahmedabad, mount kenya university, MOU, Pharmacy केन्या की यूनिवर्सिटी में फार्मेसी, साइबर सिक्योरिटी विभाग शुरू करने में भी मददगार होगी जीटीयू

 

By: nagendra singh rathore

Published: 18 Feb 2020, 06:15 PM IST

अहमदाबाद. गुजरात तकनीकी विश्वविद्यालय (जीटीयू) अब गुजरात ही नहीं बल्कि देश से बाहर केन्या में माउंट केन्या यूनिवर्सिटी (एमकेयू) में फार्मेसी और साइबर सिक्योरिटी की शिक्षा के लिए विभाग शुरू करने में मददगार होगा।
इतना ही नहीं माउंट केन्या यूनिवर्सिटी (एमकेयू) के विद्यार्थी जीटीयू में इंजीनियरिंग, मैनेजमेंट, साइबर सिक्योरिटी और आईपीआर की पढ़ाई करने के लिए आएंगे। जीटीयू और एमकेयू के बीच हाल ही में इसको लेकर एक करार पर हस्ताक्षर हुए हैं।
केन्या में विदेशी विद्यार्थियों को आकर्षित करने के लिए किए जा रहे जीटीयू के रोड शो के दौरान केन्या के थीका में माउंट केन्या यूनिवर्सिटी (एमकेयू) के कुलपति प्रो.मंगावी पीटर वान्डेरी और जीटीयू की ओर से स्कूल ऑफ फार्मेसी के प्रोफेसर डॉ.संजय चौहान ने १४ फरवरी को एमओयू पर हस्ताक्षर किए।
जीटीयू के कुलसचिव डॉ.के.एन.खेर ने बताया कि जीटीयू और केन्या की माउंट केन्या यूनिवर्सिटी के बीच रिसर्च और स्टूडेंट एक्सचेंज के लिए एमओयू किया गया है। जिसके तहत इसी शैक्षणिक वर्ष २०२०-२१ से एमकेयू के विद्यार्थी इंजीनियरिंग, मैनेजमेंट, साइबर सिक्योरिटी, आईपीआर की पढ़ाई के लिए जीटीयू के पीजी स्कूल एवं संबद्ध कॉलेजों में बुलाए जाएंगे। खेर ने बताया कि जीटीयू माउंट केन्या यूनिवसिटी के प्रोफेसरों को प्रशिक्षित भी करेगा। वहां पर फार्मेसी एवं साइबर सिक्योरिटी के विभाग शुरू कराने में भीमददगार होगा।

जीटीयू में अभी ४६ देशों के ७२८ विद्यार्थी
जीटीयू के डिपार्टमेंट ऑफ इंटरनेशल रिलेशन के प्रमुख एवं उप निदेशक प्रो.केयुर दर्जी ने बताया कि जीटीयू में अभी ४६ देशों के ७२८ विद्यार्थी (विदेशी विद्यार्थी) अलग अलग विषयों की पढ़ाई कर रहे हैं। जीटीयू विदेशी विद्यार्थियों के लिए एक बेहतर विश्वविद्यालय बनकर उभर रहा है। जिसमें माउंट केन्या यूनिवसिर्टी का भ नाम अब जुड़ गया है।

Ahmedabad News जीटीयू पढऩे आएंगे माउंट केन्या यूनिवर्सिटी के विद्यार्थी,दोनों के बीच हुआ करार
nagendra singh rathore
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned