scriptजीटीयू का विद्यार्थी एमबीए इन एन्टरप्रिन्योरशिप प्रवेश परीक्षा में देश में प्रथम | GTU student gets first rank in MBA in Entrepreneurship entrance exam | Patrika News
अहमदाबाद

जीटीयू का विद्यार्थी एमबीए इन एन्टरप्रिन्योरशिप प्रवेश परीक्षा में देश में प्रथम

टॉप-10 में जीटीयू के तीन विद्यार्थी
 

अहमदाबादAug 05, 2019 / 10:09 pm

nagendra singh rathore

GTU

जीटीयू का विद्यार्थी एमबीए इन एन्टरप्रिन्योरशिप प्रवेश परीक्षा में देश में प्रथम

अहमदाबाद. अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (एआईसीटीई) की ओर से जून-२०१९ से शुरू किए जा रहे एमबीए इन एन्टरप्रिन्योरशिप कोर्स में प्रवेश के लिए राष्ट्रीय स्तर पर ली गई प्रवेश परीक्षा में जीटीयू का विद्यार्थी देशभर में अव्वल रहा है।
जीटीयू इनोवेशन काउंसिल से जुड़े छात्र श्रेयस ओसवाल ने पहला स्थान पाया है। जबकि देश के टॉप-10 विद्यार्थियों में भी जीटीयू के तीन विद्यार्थी हैं। दूसरे स्थान पर रोशन रावल और सातवें स्थान पर चेनी मित्तल हैं। जीटीयू का परिणाम 100 प्रतिशत रहा। श्रेयस ने इनोवेशन करते हुए एआईएम टेक्नोलॉजीस कंपनी बनाई है, जबकि रोशन ने एक्सपोजइट और चेनी मित्तल ने एड शी नाम का स्टार्टअप शुरू किया है।
देशभर में सिर्फ चार संस्थानों को ही एआईसीटीई ने इस कोर्स के लिए मंजूरी दी है, जिसमें जीटीयू भी एक है। जीटीयू में इसकी 30 सीटें हैं। गत २८ जुलाई को हुई प्रवेश परीक्षा में जीटीयू केन्द्र पर परीक्षा देने वाले सभी 32 विद्यार्थी उत्तीर्ण हुए हैं।
जीटीयू के कुलपति डॉ. नवीन शेठ ने बताया कि देश के टॉप टेन विद्यार्थियों में जीटीयू का विद्यार्थी पहले स्थान पर है वहीं टॉप-10 में तीन विद्यार्थी हैं, जो जीटीयू के लिए गौरव की बात है। जीटीयू का परिणाम भी शत-प्रतिशत रहा। इनोवेटिव आइडिया ही विद्यार्थियों की मुख्य पूंजी है। इस कोर्स को इस तरह से डिजाइन किया है कि विद्यार्थी अपने इनोवेटिव विचार के साथ आएं और जब तक कोर्स पूरा हो तब तक अपनी खुद की कंपनी शुरू कर निकले।
नहीं थी नंबर वन की उम्मीद, तैयारी थी अच्छी

देश में पहला स्थान प्राप्त करने वाले श्रेयस ओसवाल बताते हैं कि उन्हें देशभर में पहले स्थान पर रहने की उम्मीद नहीं थी, लेकिन तैयारी अच्छी थी। वे २०१४ में भी जेईई एडवांस उत्तीर्ण कर चुके हैं। श्रेयस बताते हैं कि एमबीए का ये कोर्स हटकर है। इसमें थियरी के साथ बाजार की हकीकत को भी तवज्जो दी है। नए स्टार्टअप, इनोवेशन को महत्व दिया है।
Student
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो