scriptबीएससी की रिक्त 9 हजार सीटों पर प्रवेश के लिए २६ से मिलेंगे आवेदन | GU, Bsc, admission, round 4, registration, education | Patrika News
अहमदाबाद

बीएससी की रिक्त 9 हजार सीटों पर प्रवेश के लिए २६ से मिलेंगे आवेदन

GU, Bsc, admission, round 4, registration, education जीयू ने की बीएससी में चौथे चरण की प्रवेश प्रक्रिया की घोषणा

अहमदाबादNov 24, 2020 / 11:49 pm

nagendra singh rathore

बीएससी की रिक्त 9 हजार सीटों पर प्रवेश के लिए २६ से मिलेंगे आवेदन

बीएससी की रिक्त 9 हजार सीटों पर प्रवेश के लिए २६ से मिलेंगे आवेदन

अहमदाबाद. गुजरात विश्वविद्यालय (जीयू) संबद्ध साइंस कॉलेजों में प्रथम वर्ष बेचलर ऑफ साइंस (बीएससी) की रिक्त रहीं नौ हजार सीटों पर प्रवेश के लिए चौथे चरण की प्रवेश प्रक्रिया की जाएगी।
जीयू की बीएससी प्रवेश समिति ने चौथे चरण के लिए २६ नवंबर से एक बार फिर से रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू होगी, जो 29 नवंबर तक चलेगी। जो लोग पहले किसी कारणवश बीएससी में प्रवेश के लिए आवेदन नहीं कर पाए हैं उन्हें मौका देने के लिए फिर से रजिस्ट्रेशन शुरू किए गए हैं। इसके अलावा जिन विद्यार्थियों ने पहले से ही रजिस्ट्रेशन कराया हुआ है और प्रवेश से वंचित रहे हैं या फिर वे अपनी चॉइस बदलना चाहते हैं तो ऐसे विद्यार्थी भी २६ से ३० नवंबर तक ऑनलाइन चॉइस फिलिंग कर सकते हैं।
जिसके आधार पर तीन दिसंबर को प्रोविजनल मेरिट जारी की जाएगी और सात दिसंबर को प्रवेश आवंटित किए जाएंगे।
जीयू में बीएससी की इस वर्ष १४ हजार ९७५ सीटें हैं। इसमें तीन चरण की प्रवेश प्रक्रिया आयोजित करने के बावजूद भी 9 हजार ३८५ सीटें खाली हैं। केवल ५५९० विद्यार्थियों ने ही प्रवेश लिया है। जिससे जीयू ने रिक्त रहीं इन सीटों पर प्रवेश के लिए चौथे चरण की प्रवेश प्रक्रिया करने की घोषणा की है।

Home / Ahmedabad / बीएससी की रिक्त 9 हजार सीटों पर प्रवेश के लिए २६ से मिलेंगे आवेदन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो