scriptविधानसभा उपचुुनाव : भाजपा ने तीन सीटों पर कांग्रेस के बागियों को टिकट दिया | Guj Assembly Bypolls: BJP gives tickets to Congress turncoat on 3 seat | Patrika News
अहमदाबाद

विधानसभा उपचुुनाव : भाजपा ने तीन सीटों पर कांग्रेस के बागियों को टिकट दिया

-कैबिनेट मंत्री चावड़ा माणावदर, साबरिया ध्रांगध्रा व राघवजी जामनगर उत्तर से प्रत्याशी

अहमदाबादMar 24, 2019 / 12:13 am

Uday Kumar Patel

Gujarat assembly seat, Bypolls,

विधानसभा उपचुुनाव : भाजपा ने तीन सीटों पर कांग्रेस के बागियों को टिकट दिया

अहमदाबाद. राज्य में लोकसभा चुनाव के साथ-साथ पांच सीटों पर विधानसभा उपचुनाव भी होने हैं। भाजपा ने पांच में से तीन विधानसभा सीटों पर अपने प्रत्याशियों की घोषणा की है। ये सभी कांग्रेस के बागी हैं।
इनमें माणावदर से कैबिनेट मंत्री जवाहर चावड़ा ध्रांगध्रा विधानसभा सीट से पुरुषोतत्तम साबरिया, जामनगर उत्तर से राघवजी पटेल को उम्मीदवार बनाया गया है।
चावड़ा ने महीने की शुरुआत में कांग्रेस छोड़ दी थी। इतना ही नहीं, 24 घंटों के भीतर उन्हें कैबिनेट मंत्री का भी पद दिया गया था। माणावदर सीट से ही चार बार कांग्रेस के टिकट पर विधायक रह चुके चावड़ा को अब भाजपा के टिकट पर चुनाव लडऩा होगा।
साबरिया भी इसी महीने कांग्रेस छोड़ भाजपा से जुड़़े। वे पहली बार 2017 विधानसभा चुनाव में ध्रांगध्रा सीट पर ही कांग्रेस की टिकट पर जीते थे। लघु सिंचाई प्रकरण में आरोपी साबरिया फिलहाल जमानत पर हैं। अब वे भाजपा से चुनाव लड़ेंगे।
राज्यसभा चुनाव से ठीक पहले राघवजी पटेल ने कांग्रेस छोड़ दी थी और वे भाजपा में शामिल हो गए थे। 2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने इस सीट से राघवजी पटेल को मैदान में उतारा था, लेकिन वे इस सीट से चुनाव हार गए थे। अब पार्टी ने राघवजी को फिर से इसी सीट पर विधानसभा उपचुनाव लड़ाने का फैसला किया है। पिछले विधानसभा चुनाव में इस सीट से कांग्रेस के वल्लभ धारविया चुनाव जीत गए थे। धारविया भी इस महीने कांग्रेस छोडक़र भाजपा में शामिल हो गए हालांकि उन्हें यहां से टिकट नहीं दिया गया।

Home / Ahmedabad / विधानसभा उपचुुनाव : भाजपा ने तीन सीटों पर कांग्रेस के बागियों को टिकट दिया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो