script गुजरात के इस जिले में बोरवेल में गिरा बच्चा सुरक्षित निकला | Gujarat: 2-year-old boy who fell into borewell in Jamangar rescued | Patrika News

गुजरात के इस जिले में बोरवेल में गिरा बच्चा सुरक्षित निकला

locationअहमदाबादPublished: Feb 07, 2024 11:08:39 pm

Submitted by:

Uday Kumar Patel

Gujarat, 2-year-old boy, borewell, Jamangar, rescued

गुजरात के इस जिले में बोरवेल में गिरा बच्चा सुरक्षित निकला
गुजरात के इस जिले में बोरवेल में गिरा बच्चा सुरक्षित निकला
आखिरकार राज ने जिंदगी की जंग जीत ली। जामनगर जिले की लालपुर तहसील के गोवाना गांव में बोरवेल में गिरे दो वर्ष के बच्चे को 9 घंटे की मशक्कत के बाद जीवित निकाल लिया गया। फिलहाल बच्चे को उपचार के लिए जामनगर के जी जी अस्पताल में भर्ती किया गया है जहां उसे 72 घंटे के लिए निगरानी में रखा गया है।
जानकारी के मुताबिक लालपुर तहसील के गोवाना गांव निवासी रामदे रणमल करंगिया नाम के किसान के खेत में काम करने आए नीलेश वसावा नामक युवक का दो साल का बेटा राज मंगलवार शाम खेत में खेल रहा था। जब नीलेश खेत में काम कर रहा था। इसी दौरान उसका बच्चा खेलते-खेलते एक खुले बोरवेल के पास पहुंचा और गिर गया। 80 से 100 फीट गहरे बोर में गिरने की आवाज सुनकर उसके माता-पिता व अन्य लोग दौड़कर वहां पहुंचे। इस संबंध में तुरंत फायर ब्रिगेड और 108 को जानकारी दी गई। जामनगर से फायर ब्रिगेड की टीम और आसपास के स्थानों से 108 पहुंची।
फायर ब्रिगेड की टीम के रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू करने के बाद पुलिस की टीम भी पहुंची। बोरवेल के समानांतर एक और गड्ढा खोदते समय करीब दस फीट की गहराई पर बोर में बच्चे का पता लगा। इस वजह से बच्चे को जिंदा बाहर निकालने की संभावनाएं और बढ़ गईं।
गत महीने बोरवेल में गिरी बच्ची हार गई थी जंग

गौरतलब है कि पिछले महीने देवभूमि द्वारका जिले की कल्याणपुर तहसील के राण गांव में ढाई साल की बच्ची खुले बोर में खेलते समय गिर गई थी। बच्ची को निकालने के लिए सेना, एनडीआरएफ, एसआरडीएफ, फायर ब्रिगेड की टीमों को लगाया गया था। हालांकि नौ घंटे की अथक मेहनत के बाद बच्ची को बाहर निकाल तो लिया गया लेकिन उसकी मौत हो गई थी।

ट्रेंडिंग वीडियो